झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024 News: चुनावी सभा में गरजीं कल्पना सोरेन, कहा- 20 साल में झारखंड को बनाया पिछड़ा राज्य

झामुमो की स्टार प्रचारक कल्पना सोरेन ने पाकुड़ में जेएमएम के महेशपुर और लिट्टीपाड़ा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया.

jmm-star-campaigner-kalpana-soren-voters-adderessing-pakur
जेएमएम विधायक कल्पना सोरेन के साथ अन्य नेता (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

पाकुड़: जिला के महेशपुर एवं लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से चुनावी सभा आयोजन किया गया. इस सभा में झामुमो की स्टार प्रचारक सह गांडेय विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन शामिल हुईं. विधायक कल्पना सोरेन ने महेशपुर के पार्टी प्रत्याशी प्रो. स्टीफन मरांडी और लिट्टीपाड़ा प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू के पक्ष में मतदान करने कि अपील सभा में मौजूद लोगों से की.

झामुमो की स्टार प्रचारक कल्पना सोरेन ने हेमंत सरकार द्वारा धरातल पर उतारी गई विकास एवं जनकल्याणकारी योजनाओं को गिनाईं और कहा कि फिर से झारखंड में गठबंधन की सरकार बनाइए. विकास के जो भी कार्य अधूरा रह गया है, उसे पूरा करने का काम किया जायेगा. कल्पना सोरेन ने कहा कि अलग झारखंड राज्य बनने के बाद 20 वर्षों तक भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता संभाली और राज्य को विकास की गति देने के बजाय पीछे धकेलने का काम किया है.

कल्पना सोरेन ने पाकुड़ में चुनाव प्रचार किया (ईटीवी भारत)

कल्पना सोरेन ने कहा कि झारखंड में जैसे ही गठबंधन की सरकार बनी दो वर्ष कोरोना काल में बीत गये. उसके बाद विपक्षियों ने साजिश कर हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया और पांच महीना जेल में बिताया. इस बावजूद हेमंत सोरेन जैसे ही बाहर आये वे सबसे पहले यहां की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मंईयां सम्मान योजना की शुरुआत की.

कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन ने ढाई साल में जितना काम किया है वह 20 वर्षों में नहीं हो पाया था. उन्होंने फिर से गठबंधन सरकार बनाने में मदद करने की अपील की. इस मौके पर महेशपुर से झामुमो प्रत्याशी प्रो. स्टीफन मरांडी एवं लिट्टीपाड़ा से हेमलाल मुर्मू ने भी मौजूद लोगों को संबोधित किया.

ये भी पढ़ें-Jharkhand Assembly Elections 2024: पिछले 6 महीने में कितनी बढ़ी कल्पना सोरेन की संपत्ति, कहां-कहां किया निवेश, यहां जानिए

कल्पना सोरेन ने गांडेय से भरा नामांकन पर्चा, कहा- चंद महीने में ही विकास की गंगा बहायी

Jharkhand Election 2024: चंपाई, बसंत, कल्पना, गीता, सीता, मीरा का सामना किससे, हेमंत से कौन लेगा टक्कर? बाबूलाल की बल्ले-बल्ले

ABOUT THE AUTHOR

...view details