झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

JLKM ने की 14 प्रत्याशी की घोषणा, अकील अख्तर बने गांडेय के उम्मीदवार

जेएलकेएम ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें धनवार और गांडेय के प्रत्याशियों के नाम हैं. सूची में 14 प्रत्याशियों के नाम हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

JHARKHAND ASSEMBLY ELECTION
जेएलकेएम की दूसरी सूची जारी (ईटीवी भारत)

गिरिडीहः झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी नई सूची जारी कर दी है. गुरुवार को पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष जयराम महतो द्वारा जारी की गई दूसरी सूची में 14 विधानसभा सीट के प्रत्याशी की घोषणा की गई है. पार्टी ने हाई प्रोफाइल सीट में से एक गांडेय विधानसभा सीट के लिए अकील अख्तर ( रिजवान ) को प्रत्याशी बनाया है. जबकि दूसरी हॉट सीट धनवार से राजेश रत्न को उम्मीदवार बनाया है.

दूसरी लिस्ट में धनबाद विधानसभा सीट समेत 14 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. धनबाद सर्किट हाउस में जयराम महतो ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि पूर्व में छह सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई थी. दूसरी लिस्ट के बाद अब तक 20 सीट पर पार्टी प्रत्याशी की घोषणा कर चुकी है और यह उम्मीद की जा रही है कि दशहरा तक सभी सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि दो सीटों पर हमने चुनाव लड़ना तय किया है. डुमरी के अलावे गोमिया, मांडू और बेरमो में से किसी एक सीट से चुनाव लड़ेंगे.

लिस्ट जारी करते जयराम महतो (ईटीवी भारत)

गांडेय व गिरिडीह के अलावा मांडर सीट के लिए गुणा भगत, टुंडी से मोतीलाल महतो, कोडरमा से मनोज कुमार यादव, हजारीबाग जिले के बरही से कृष्णा यादव, बरकट्ठा से महेंद्र मंडल, हजारीबाग से उदय मेहता, डाल्टनगंज ( पलामू ) अनिकेत मेहता, गोड्डा से परिमल ठाकुर, धनबाद से सपन कुमार मोदक, खरसावां से पांडू राम हिबरू, सिंदरी ( धनबाद ) से उषा देवी व बोकारो से सरोज कुमारी को उम्मीदवार बनाया गया है.

जेएलकेएम की दूसरी सूची (ईटीवी भारत)

यहां बता दें कि इससे पहले जयराम महतो ने छह प्रत्याशी की घोषणा की थी. इन छह प्रत्याशी में से जयराम खुद भी हैं. जयराम ने डुमरी से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इधर गुरुवार को दूसरी सूची जारी होने के बाद क्षेत्र में सुगबुगाहट देखी जा रही है. चर्चा हो रही है.

जेएलकेएम की दूसरी सूची (ईटीवी भारत)

क्यों महत्वपूर्ण है गांडेय व धनवार सीट
यहां बता दें कि गुरुवार को जिन 14 सीट की घोषणा की गई हैं. उनमें गिरिडीह जिले की गांडेय व धनवार सीट भी है. गांडेय से वर्तमान विधायक कल्पना सोरेन हैं तो धनवार से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, ऐसे में दोनों सीट कई मायने में महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़ेंः

जयराम महतो ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, डुमरी से खुद लड़ेंगे चुनाव - Jairam Mahto

झारखंड विधानसभा चुनाव में नया होगा डुमरी का रण, कायम रहेगी बादशाहत या फिर बदलेगा इतिहास

जयराम महतो ने विधायक रणधीर सिंह को क्या दी चुनौती, मौजूदा मंत्री को क्यों कहा गुटखाबाज? - Jairam Mahto

ABOUT THE AUTHOR

...view details