झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: स्टीफन मरांडी, हेमलाल, बाबूधन सहित कई प्रत्याशियों ने किया नामांकन, आज अकील नहीं कर सकें नॉमिनेशन

झारखंड में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव को लेकर पाकुड़ की तीन विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को कई प्रत्याशियों ने नामांकन किया है.

Three Assembly Seats Of Pakur
पाकुड़ की तीन विधानसभा सीटों के लिए नामांकन पर्चा दाखिल करते विभिन्न दलों के प्रत्याशी. (कोलाज इमेज-ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

पाकुड़: जिले की महेशपुर विधानसभा सीट, पाकुड़ विधानसभा सीट और लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट पर अंतिम चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को झामुमो, भाजपा के कई दिग्गज नेताओं के अलावे झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा, समाजवादी पार्टी सहित कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया.

स्टीफन, हेमलाल और बाबूधन ने किया नामांकन

जिसमें महेशपुर विधानसभा के लिए झामुमो प्रत्याशी प्रो. स्टीफन मरांडी, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी दाऊद मरांडी, लिट्टीपाड़ा विधानसभा से झामुमो प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू, लिट्टीपाड़ा से भाजपा के प्रत्याशी बाबूधन मुर्मू, पाकुड़ विधानसभा के लिए झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा के विकास गौंड, एसडीपीआई से हंजला शेख, एआईएमआईएम से हाजी तनवीर, निर्दलीय मुकेश कुमार शुक्ला सहित कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने संबंधित निर्वाची पदाधिकारियों के समक्ष नॉमिनेशन किया.

पाकुड़ की तीन विधानसभा सीटों के लिए नामांकन पर रिपोर्ट और बयान देते झामुमो प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू. (वीडियो-ईटीवी भारत)

जीत के प्रति आश्वस्त हूंः हेमलाल मुर्मू

वहीं नामांकन के बाद लिट्टीपाड़ा विधानसभा से झामुमो प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू ने कहा कि वो जीत के लिए शत प्रतिशत आश्वस्त हैं. जनता का मनोबल मजबूत है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जनता भारी मतों से विजयी बनाएगी. हेमलाल ने कहा कि चुन के जाने के बाद हमलोग एक-एक चीज का एक्शन प्लान बनाएंगे और जनता की सभी समस्याओं का समाधान करेंगे.

अकील अख्तर आज नहीं कर सकें नॉमिनेशन

वहीं पाकुड़ विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अकील अख्तर 2:40 मिनट पर निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचे थे, लेकिन आवश्यक काजगाज समय पर जमा नहीं कर पाने के कारण सोमवार को नामांकन नहीं कर सकें.

कार्यालयों में सुरक्षा की थी पुख्ता व्यवस्था

वहीं नामांकन को लेकर तीनों विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय के निकट पुलिस पदाधिकारी और जवानों की तैनाती की गई थी. कार्यालय परिसर के आसपास सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे. 29 नवंबर को नामांकन की अंतिम तिथि है और कांग्रेस, भाजपा, आजसू, सपा सहित कई अन्य दलों और निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे.

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Election 2024: पूर्व विधायक अकील अख्तर समाजवादी पार्टी में शामिल, पाकुड़ विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

Jharkhand Assembly Election 2024: पाकुड़ में सत्ता पक्ष और विपक्ष नये चेहरों पर दारोमदार, जनता करेगी स्वीकार या हो जाएंगे दरकिनार

Jharkhand Election 2024 News: चुनावी सभा में गरजीं कल्पना सोरेन, कहा- 20 साल में झारखंड को बनाया पिछड़ा राज्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details