झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Assembly Elections 2024: जयराम महतो डुमरी के अलावा बेरमो से भी लड़ेंगे चुनाव, दाखिल किया नामांकन

झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा के नेता जयराम महतो डुमरी के अलावा बेरमो से भी चुनाव लड़ेंगे. शुक्रवार को उन्होंने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया.

Jharkhand Assembly Elections 2024
नामांकन करते जयराम महतो (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

धनबाद: जयराम महतो की पार्टी झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा ने सातवीं लिस्ट अपने प्रत्याशियों की जारी कर दी है. सातवीं लिस्ट कई मायनों में खास है, क्योंकि जयराम महतो खुद बोकारो जिले की बेरमो सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. यह सीट इसलिए हॉट हो गई है क्योंकि एक ओर कांग्रेस से इस सीट पर दिग्गज माने जाने वाले जय मंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह हैं, वहीं दूसरी ओर इस सीट से भाजपा से रविन्द्र पांडेय चुनावी मैदान में हैं.

जयराम महतो की सातवीं लिस्ट में बोकारो की चंदनकियारी सीट से अर्जुन रजवार को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, रांची की खिजरी सीट से सरिता तिर्की को उम्मीदवार बनाया है. बोकारो की गोमिया सीट से अमरेश महतो चुनावी मैदान में पार्टी की ओर से उतरेंगे. पाकुड़ की लिट्टीपाड़ा सीट से मार्क बास्की को प्रत्याशी बनाया गया है. देवघर की सारठ सीट से अजहर अंसारी पार्टी की ओर से चुनाव में उतरेंगे. दुमका की जामा सीट से देबिन मुर्मू प्रत्याशी हैं. मांडू सीट से बिहारी महतो प्रत्याशी हैं. दुमका शिकारीपाड़ा से अविनाश हेंब्रम पार्टी की ओर चुनावी मैदान में उतरेंगे. वहीं रांची सीट से राज किशोर महतो को प्रत्याशी बनाया है.

बेरमो सीट की चुनाव इस बार काफी दिलचस्प होना तय माना जा रहा है. यहां से विधायक रहे दिवंगत राजेंद्र सिंह के बेटे सीटिंग विधायक हैं. मजदूर संगठन में उनकी काफी पकड़ है. बेरमो सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट मानी जाती है. वहीं, दूसरी ओर गिरिडीह के पूर्व सांसद रविंद्र पांडेय इस बार भाजपा से इसी सीट पर चुनावी मैदान में हैं. अब इस सीट पर जयराम महतो ने ताल ठोक दी है. जिसके कारण यह सिट काफी हॉट बन गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details