झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने बतायी प्राथमिकताएं, कहा- पलामू को रेफर टू रांची टैग से बाहर निकालेंगे

Daltanganj assembly. डालटनगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने चुनावी मुद्दों पर बातचीत में अपनी प्राथमिकताएं बतायी हैं.

Congress Candidate KN Tripathi
डालटनगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी. (फोटो-ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

पलामूः झारखंड के पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री केएन त्रिपाठी कांग्रेस की टिकट पर डालटनगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. केएन त्रिपाठी 2009 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर जीते थे और मंत्री बने थे. 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर केएन त्रिपाठी चतरा से महागठबंधन के प्रत्याशी थे.

डालटनगंज में केएन त्रिपाठी इंडिया ब्लॉक का प्रमुख चेहरा हैं. ईटीवी भारत ने पूर्व मंत्री सह इंडिया ब्लॉक के प्रत्याशी केएन त्रिपाठी से बातचीत की है. केएन त्रिपाठी ने कई बिंदुओं पर बेबाकी से अपनी बातों को रखा है.

कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी से खास बातचीत करते ईटीवी भारत संवाददाता नीरज कुमार. (वीडियो-ईटीवी भारत)

पलामू को रेफर टू रांची टैग से है बाहर निकालेंगे

डालटनगंज सीट से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने कहा कि पलामू को रेफर टू रांची के टैग से बाहर निकालना है. उन्होंने कहा कि काफी प्रयास के बाद पलामू मेडिकल कॉलेज की स्थापना करवाई गई थी, लेकिन मेडिकल कॉलेज से मरीजों को रेफर कर दिया जाता है. रेफर टू रिम्स एक टैग बना हुआ है. इस इलाके को इस टैग से बाहर निकालना है. केएन त्रिपाठी कहा कि पिछले 10 वर्षों में डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र काफी पीछे चला गया है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव बच्चों के भविष्य से जुड़ा हुआ है. लोगों को यह समझने की जरूरत है.

रोजगार, पानी और पलायन बड़ा मुद्दा

केएन त्रिपाठी बताते है उनका लक्ष्य के लिए विधानसभा क्षेत्र के 25000 युवाओं को नौकरी दी जाए. उन्होंने कहा कि यदि वह जीतते हैं तो क्षेत्र में पलायन और बेरोजगारी की समस्या को दूर करने की पहल करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि पलामू के कई ऐसे इलाके हैं जहां सिंचाई एक बड़ी समस्या है. खेतों तक पानी पहुंचने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जाएगा. नदियों को बांधना जरूरी है, ताकि शहरी क्षेत्र में पेयजल संकट को खत्म किया जा सके.

अंग्रेजों के जमाने के कानून को खत्म करना जरूरी

केएन त्रिपाठी ने कहा कि अंग्रेजों के जमाने के खासमहाल कानून को खत्म करना बेहद ही जरूरी है. खासमहाल यहां के नेता और जनप्रतिनिधियों के लिए तमाचा है. इसे फ्री होल्ड करना जरूरी है.

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Election 2024: रिक्शा चलाकर नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी, कहा- भ्रष्टाचार खत्म करना उनका उद्देश्य

Jharkhand assembly election 2024: झारखंड में बिखर गया इंडिया गठबंधन, बिश्रामपुर, छतरपुर और पांकी में आमने सामने कांग्रेस-राजद

Jharkhand Election 2024: इंडिया ब्लॉक में खेला बाकी है, बिश्रामपुर और छत्तरपुर में होगी नाम वापसी या संघर्ष ? दोनों दलों का एक समीकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details