झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: सीटों के एलान के बाद भाजपा में बगावत! मीरा मुंडा को टिकट मिलने के बाद मेनका सरदार ने दिया इस्तीफा

पोटका सीट से अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा को उम्मीदवार बनाया गया है.जिसके बाद पूर्व विधायक मेनका सरदार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 10 hours ago

Jharkhand assembly Election maneka sardar-resign-from-bjp-after-meera-munda-got-ticket-from-potka-assembly
मेनका सरदार और मीरा मुंडा (ETV BHARAT)

जमशेदपुर:पूर्वी सिंहभूम के पोटका विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा को टिकट दिया है. इस घोषणा पर समर्थकों ने मीरा मुंडा को बधाई दी है. मौके पर भाजपा प्रत्याशी मीरा मुंडा ने कहा कि पार्टी ने हमें मौका दिया है. जनता के लिए काम करेंगे. वर्तमान सरकार में भ्रष्टाचार व्याप्त है, जिसे मिटाने के लिए जनता को भाजपा का साथ देना होगा.

जानकारी देती मीरा मुंडा (ETV BHARAT)

पूर्व विधायक मेनका सरदार ने दिया इस्तीफा

इस बीच पोटका की पूर्व विधायक मेनका सरदार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. झारखंड विधानसभा चुनाव में 81 विधानसभा सीट बटंवारे के बाद भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. कोल्हान में पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत 6 विधानसभा सीट में भाजपा ने पोटका विधानसभा के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा के नाम की घोषणा की है. शनिवार देर शाम को नाम की घोषणा के बाद जमशेदपुर घोड़ाबंधा स्थित अर्जुन मुंडा के आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ लगने लगी, जिनमे महिलाएं भी मौजूद रही. सभी मीरा मुंडा को मिठाई खिलाकर बधाई देते नजर आए.

इस्तीफा पत्र (ETV BHARAT)

पहली बार चुनावी मैदान में मीरा मुंडा

बता दें कि मीरा मुंडा पहली बार चुनाव लड़ रही है. इससे पहले अपने पति अर्जुन मुंडा के साथ पार्टी के कार्यक्रम में अक्सर शामिल होती रही है. पोटका विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की बात पर मीरा मुंडा ने कहा कि यह विधानसभा पहले भाजपा के खाते में था. 2019 में जेएमएम ने इस सीट पर कब्जा किया और तब से जनता का शोषण करते आए हैं. इस क्षेत्र का विकास नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि अब जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करूंगी. मीरा मुंडा ने टिकट दिए जाने पर भाजपा के वरीय नेताओं को आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पहली बार पार्टी ने जिम्मेदारी दी है, जिसे तत्पर पूरा करूंगी. इस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि वे अच्छा कर रही है. उनके बारे में ज्यादा नहीं बोलेंगे.

इधर, मीरा मुंडा को टिकट दिए जाने पर पोटका भाजपा में नाराजगी खुलकर सामने आया है. पोटका की पूर्व विधायक मेनका सरदार को टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. मेनका सरदार ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को अपना इस्तीफा पत्र भेज दिया है. हालांकि उस पत्र में इस्तीफा के कारण का उल्लेख नहीं किया है. उन्होंने लिखा है कि मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्य के साथ सभी पदों से इस्तीफा दे रही हूं. इसे स्वीकार किया जाए.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: महेशपुर सीट पर कौन होगा उम्मीदवार, झामुमो-भाजपा दोनों में सस्पेंस बरकरार

ये भी पढ़ें:Jharkhand Vidhan Sabha Election 2024: वासेपुर के लोगों ने कहा- अल्पसंख्यक इलाका होने के कारण हो रही अनदेखी

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: भाजपा ने रघुवर दास की बहू पूर्णिमा दास को बनाया उम्मीदवार, बधाई देने वालों की उमड़ी भीड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details