झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: भाजपा प्रत्याशी डॉ शशिभूषण मेहता समेत तीन ने किया नामांकन

Nomination in Palamu.पलामू में झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर प्रक्रिया तेज है. सोमवार को पांकी विधानसभा सीट के लिए तीन नामांकन हुए हैं.

Nomination In Palamu
नामांकन करने के बाद समर्थकों के साथ भाजपा प्रत्याशी डॉ शशिभूषण मेहता. (फोटो-ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 11 hours ago

पलामूः विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए पलामू में सोमवार को तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. तीनों नामांकन पांकी विधानसभा क्षेत्र के लिए हुआ है. भाजपा प्रत्याशी सह पांकी विधायक डॉ शशिभूषण मेहता, बच्चन सिंह और सुमित कुमार ने नामांकन किया है.

डॉ शशिभूषण ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना

नामांकन दाखिल करने के बाद पांकी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉ शशिभूषण मेहता ने कह कि झारखंड की हेमंत सरकार लूट-खसोट को मचाए हुए थी. हेमंत सरकार ने एक भी वादे पूरे नहीं किए. बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिला है. वहीं अन्य वर्गों को भी सम्मान नहीं मिला है. उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उन पर विश्वास जताने के लिए आभार व्यक्त किया है.

नामांकन करने के बाद बयान देते भाजपा प्रत्याशी डॉ शशिभूषण मेहता. (वीडियो-ईटीवी भारत)

पहले चरण के लिए 25 अक्तूबर तक नामांकन

वहीं डालटनगंज विधानसभा, बिश्रामपुर विधानसभा, छतरपुर विधानसभा और हुसैनाबाद विधानसभा से किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है. बता दें कि पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 25 अक्टूबर तक चलेगी.

आज इतने नामांकन पत्र खरीदे गए

जिला निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए आठ नामांकन पत्र की खरीद हुई है, वहीं डालटनगंज विधानसभा के लिए 11, पांकी विधानसभा के लिए पांच और हुसैनाबाद विधानसभा के लिए पांच प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा है.

इन प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन पत्र

जिसमें बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र से मनोज कुमार रवि, चंद्रशेखर उपाध्याय, विनीत कुमार, राजेश मेहता उर्फ राजन मेहता, गीता मेहता, विधायक रामचन्द्र चंद्रवंशी, सुधीर कुमार, मसरूर अहमद खान. वहीं डालटनगंज विधानसभा सीट से ललन चौधरी,आलोक कुमार चौरसिया,दिनेश कुमार यादव, जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक, रुचिर कुमार तिवारी, मुन्ना कुमार, चन्द्रधन सिंह, अनिकेत, सुनील कुमार पासवान, मुकेश कुमार प्रजापति, भूपेंद्र चौधरी ने नामांकन पत्र खरीदा है.

नामांकन करने के बाद समर्थकों के साथ भाजपा प्रत्याशी डॉ शशिभूषण मेहता. (फोटो-ईटीवी भारत)

अधिकतर नामांकन 23 और 24 अक्तूबर को

वहीं छत्तरपुर में चार नामांकन पत्र की बिक्री हुई है. वहीं हुसैनाबाद विधानसभा सीट के लिए विनोद कुमार सिंह, गौतम कुमार, मुखदेव मेहता जितेंद्र कुमार, मखमूल अंसारी ने नामांकन पत्र खरीदा है. अधिकतर प्रत्याशी 23 और 24 अक्टूबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. नामांकन को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है और कार्यालयों में बैरिकेटिंग की गई है.

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Election 2024: मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने दाखिल किया नामांकन, भीड़ के कारण बाइक से पहुंचे SDM ऑफिस

पलामू में पांच स्थानों पर होगा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन, कचहरी परिसर की सुरक्षा बढ़ाई गई

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: पलामू में पहले दिन एक भी नामांकन नहीं, कई प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन पत्र

Jharkhand Assembly Election 2024: पलामू में दूसरे दिन 28 प्रत्याशियों ने खरीदा नोमिनेशन फॉर्म, नहीं किया किसी ने नामांकन

ABOUT THE AUTHOR

...view details