झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: झारखंड-बंगाल बॉर्डर का हुआ औचक निरीक्षण, चेक पोस्ट पर कड़ी निगरानी के निर्देश

झारखंड विधानसभा चुनाव को देखते हुए बंगाल बॉर्डर का एसएसपी और डीसी ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कई दिशा निर्देश दिए.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Jharkhand Assembly Election 2024
बंगाल बॉर्डर पर एसएसपी और डीसी (ईटीवी भारत)

रांची:झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर इंटरेस्ट बॉर्डर पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. रांची एसएसपी और डीसी खुद रात के समय निकल कर बॉर्डर को चेक कर रहे हैं, ताकि बार्डर पर किसी भी तरह का गलत काम न हो.

मुरी और दुलमी का किया गया निरीक्षण

विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी रांची वरुण रंजन और रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के द्वारा देर रात मुरी झारखंड बंगाल बॉर्डर चेकपोस्ट और दुलमी चेकपोस्ट का औचक निरीक्षण किया गया. विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड बंगाल बॉर्डर की सुरक्षा बेहद महत्वपूर्ण होती है. रांची एसएसपी चन्दन कुमार सिन्हा ने बताया की चेक पोस्ट में तैनात पुलिस पदाधिकारी को अवैध हथियारों की आवाजाही, गोला बारूद, शराब, नगदी की धर-पकड़ करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.

निरीक्षण के दौरान एसएसपी और डीसी (ईटीवी भारत)

चेकपोस्ट पर सघन वाहन चेकिंग कराने के निर्देश

बता दें कि रांची का सिल्ली और मुरी थाना बंगाल से सटा हुआ है. बंगाल बॉर्डर की दूरी कहीं-कहीं पर मात्र 1 से 2 किलोमीटर ही है. ऐसे में बंगाल सीमा से सटे सभी थाना के प्रभारी को एसएसपी के द्वारा गहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. अवैध हथियारों की आवाजाही, गोला बारूद, शराब, असामाजिक तत्वों इत्यादि पर विशेष नजर तो रखनी ही है साथ-साथ अवैध रूप से नगद रुपए के आवाजाही को भी रोकने का निर्देश दिया गया है.

देर रात तक होता रहा निरीक्षण

विधानसभा चुनाव को देखते हुए इंटरेस्ट बॉर्डर के सभी चेक पोस्ट को चालू कर दिया गया है. दिन के समय चेक पोस्ट पर लगातार चेकिंग की जाती है, रात में क्या स्थिति है इसी का जायजा लेने के लिए एसएसपी और डीसी खुद शुक्रवार को रात भर झारखंड और बंगाल बॉर्डर का निरीक्षण करते रहे. इस दौरान एक-एक ट्रक और बस की गहन चेकिंग की गई.

ये भी पढ़ें:

Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर आज होगा मंथन, तेजस्वी यादव करेंगे राजद पदाधिकारियों संग बैठक

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: इन सीटों पर बीजेपी को मात देना मुश्किल! 3 पर अब तक नहीं हरा पाया कोई

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details