झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: राजद में नहीं थम रही बगावत, महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष रानी कुमारी ने दिया इस्तीफा

झारखंड राजद के कई नेता नाराज चल रहे हैं.ममता भुइयां के बाद महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष रानी कुमारी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

jharkhand-assembly-election-2024-mahila-rjd-state-president-rani-kumari-resigned
इस्तीफा पत्र (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

रांची: लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को एक के बाद एक झटका लग रहा है. इंडिया ब्लॉक में सिर्फ छह सीट पर समझौता कर लेने की वजह से पार्टी के कई नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है. पलामू से लोकसभा उम्मीदवार ममता भुइयां के राजद से इस्तीफा देने की खबर अभी सुर्खियों में ही थी कि महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष रानी कुमारी के इस्तीफे की भी खबर आ गयी. रानी कुमारी ने राजद के प्राथमिक सदस्यता और पद से इस्तीफा का पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार सिंह को भेज दी है. रानी कुमारी ने कहा कि आज वह रांची विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करेंगी.

राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव पर लगाया आरोप

रानी कुमारी ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को लिखे पत्र में कहा कि आपके द्वारा फोन पर हुई बातचीत और भोला यादव से सिंबल लेने के निर्देश के बावजूद उन्हें सिंबल नहीं दिया गया. जिसके चलते अब वह राजद से इस्तीफा देकर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगी. यह भी सूचना मिल रही है कि राजद नेता रामदेव यादव और रघुपाल सिंह ने भी दल से इस्तीफा दे दिया है, हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है.

राजद प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा- नो कमेंट्स

महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष रानी कुमारी, पलामू से लोकसभा उम्मीदवार रहीं ममता भुइयां और अन्य नेताओं ने राजद से इस्तीफा दे दिया है. इस पर कोई प्रतिक्रिया देने से राजद की प्रदेश उपाध्यक्ष अनिता यादव ने कहा कि नो कमेंट्स. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि नॉमिनेशन के कार्य में वह व्यस्त हैं. इसलिए फिलहाल कुछ भी नहीं कह सकती है.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: लालू और तेजस्वी होंगे आरजेडी के स्टार प्रचारक, चुनाव आयोग को भेजी गई 40 नेताओं की लिस्ट

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: पलामू में राजद को बड़ा झटका, सपा में शामिल हुईं ममता भुइयां, आंखों से छलक पड़े आंसू

ABOUT THE AUTHOR

...view details