झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand assembly election 2024: झारखंड में बिखर गया इंडिया गठबंधन, बिश्रामपुर, छतरपुर और पांकी में आमने सामने कांग्रेस-राजद

झारखंड विधानसभा चुनाव में बिश्रामपुर के बाद छतरपुर और पांकी में भी इंडिया गठबंधन में टूट सकती है.यहां भी कांग्रेस-राजद आमने सामने हो सकते हैं.

JHARKHAND ASSEMBLY ELECTION 2024
डिजाइन इमेज (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

पलामू:झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए पलामू में इंडिया गठबंधन टूटता नजर आ रहा है. बिश्रामपुर में राष्ट्रीय जनता दल ने सबसे पहले प्रत्याशी की घोषणा की थी. इसके बाद कांग्रेस ने भी इस सीट पर अपने प्रत्याशी को उतार दिया है. चर्चा है कि छतरपुर और पांकी सीट पर राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशी को उतार सकती है.

राष्ट्रीय जनता दल से जुड़े व्हाट्सएप ग्रुप में छतरपुर सीट लेकर प्रत्याशी की नाम की भी चर्चा सामने आने लगी है. तीन दिन पहले दिन पहले राजद ने बिश्रामपुर विधानसभा सीट से रामनरेश सिंह को प्रत्याशी बनाया था. उन्होंने गुरुवार को अपना नामांकन किया, लेकिन गुरुवार की देर रात कांग्रेस ने अपनी सूची जारी की और बिश्रामपुर से सुधीर चंद्रवंशी को अपना प्रत्याशी बनाया. सुधीर चंद्रवंशी शुक्रवार को अपना नामांकन करेंगे. पलामू में यह चर्चा जोरों पर है कि छतरपुर से राजद प्रत्याशी दे सकता है, जबकि पांकी से एक पूर्व विधायक को अपना प्रत्याशी बना सकता है. यह चर्चा बिश्रामपुर विधानसभा के छतरपुर में विजय राम को राष्ट्रीय जनता दल अपना प्रत्याशी बना सकता है. इधर, हुसैनाबाद से कांग्रेस की तरफ से पार्टी के प्रवक्ता एम तौसीफ नामांकन कर सकते हैं. एम तौसीफ ने नामांकन पत्र भी खरीद लिया है.

विधानसभा चुनाव में विजय राम राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर छतरपुर विधानसभा सीट से दूसरे स्थान पर रहे थे. हालांकि इस बिंदु पर राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार सिंह यादव से बात करने पर उन्होंने बताया कि अभी तक पार्टी आलाकमान से इस संबंध में अभी तक कोई निर्देश नहीं मिला है. शुक्रवार की रात कांग्रेस ने डालटनगंज से केएन त्रिपाठी, पांकी से लाल सूरज, बिश्रामपुर से सुधीर चंद्रवंशी और छत्तरपुर से राधा कृष्ण किशोर को प्रत्याशी बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details