झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: झारखंड में भाजपा को कितनी सीट! पार्टी प्रवक्ता के बयान पर झामुमो ने किया तंज

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि आज की तारीख में एनडीेए गठबंधन 45 सीट जीत रही है. इस पर झामुमो ने तंज कसा है.

jharkhand-assembly-election-2024-how-many-seats-will-bjp-win
भाजपा और झामुमो के प्रवक्ता (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

रांची:झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 को फतह करने में राज्य की सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से जुटी है. अब इस बात पर भी राजनीति शुरू हो गयी है कि भाजपा गठबंधन को विधानसभा चुनाव में कितनी सीटें मिलेंगी? सीट की संख्या को लेकर राजनीति इसलिए शुरू हुई है क्योंकि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता तुहिन एच सिन्हा ने एक बयान में कहा कि आज की तारीख में एनडीए गठबंधन 45 सीट जीत रही है.

भाजपा और झामुमो प्रवक्ता का बयान (ETV BHARAT)

अब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के बयान को केंद्र में रखकर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने तंज कसा है. झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता कहते हैं कि 2019 में भाजपा 65 + का दावा कर रही थी तो उस समय 25 सीट मिली थी. अब जब उनके राष्ट्रीय प्रवक्ता खुद 45 सीट की बात कह रही है तो अंदाजा लगाना आसान नहीं है कि इस बार के चुनाव में क्या होने जा रहा है. झामुमो नेता मनोज पांडेय ने कहा कि इस बार एनडीए गठबंधन मुश्किल से 15 सीटें ही जीत पाएगा.

45 सीट पर जीत तय, आंकड़ा और बढ़ेगा: तुहिन एच सिन्हा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुहिन एच सिन्हा ने कहा कि आज की तारीख में एनडीए (NDA) करीब 45 सीट जीत रही है. यह आंकड़ा और आगे बढ़ेगा. भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा, यह आंकड़ा और आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि हमेशा यह होता है कि चुनाव नजदीक आता है और हम पीक करते हैं. जब प्रधानमंत्री और पार्टी के बड़े नेताओं का आगमन और सभाएं होंगी तो आंकड़ा अपने आप बढ़ जाएगा.

2019 में 25 सीट तो इस बार 45 में कितनी सीट

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने सच्चाई बयान दिया है. 2019 में दावा जब 65 प्लस का था तो भाजपा को 25 सीट मिली थी. अब जब उनके प्रवक्ता ही NDA को 45 सीट जीतने का दावा कर रहे हैं तो कितनी सीट मिलेगी, इसका अनुमान सहज लगाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: कौन हैं बीजेपी उम्मीदवार गमालियल हेम्ब्रम, जो बरहेट में हेमंत सोरेन को देंगे टक्कर

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: झामुमो का बड़ा आरोप- चुनाव में हार देख केंद्रीय एजेंसियों द्वारा भ्रामक कार्रवाई करवा रही भाजपा

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details