झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: कांग्रेस और झामुमो ने लगाया बीजेपी पर परिवारवाद का आरोप, बाबूलाल से इस्तीफे की मांग

Nepotism in politics.झारखंड बीजेपी में टिकट के बंटवारे पर कांग्रेस और झामुमो ने तंज कसा है. साथ ही बीजेपी पर परिवारवाद का आरोप लगाया है.

Jharkhand Assembly Election 2024
झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडेय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति. (कोलाज इमेज-ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में इस बार परिवारवाद के मुद्दे को कांग्रेस जोर-शोर से उठा रही है और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी से पद से इस्तीफा देने की मांग कर रही है. वहीं दूसरी ओर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी परिवारवाद पर भाजपा पर निशाना साधा है.

बीजेपी पर परिवारवाद का आरोप लगाया

कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री और ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास की बहू पूर्णिमा दास साहू, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा, पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के बेटे बाबूलाल सोरेन , आजसू सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी के भाई रौशन लाल चौधरी, सांसद ढुल्लू महतो के भाई शत्रुघ्न महतो को अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है . उन्होंने बीजेपी पर परिवारवाद करने का आरोप लगाया है.

बयान देते कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति और झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडेय . (वीडियो-ईटीवी भारत)

बाबूलाल पद से इस्तीफा दें- सोनाल शांति

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सोनाल शांति ने कहा कि झारखंड में भाजपा द्वारा अपने समर्पित कार्यकर्ताओं और नेताओं को विधानसभा चुनाव का टिकट न देकर भाजपा के बड़े नामधारी नेताओं की पत्नी, भाई, बेटे को उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि बाबूलाल मरांडी बताएं कि जिन्हें टिकट दिया गया है उन्होंने पार्टी के लिए क्या क्या योगदान दिया है. सोनाल शांति ने कहा कि बाबूलाल मरांडी अपने कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा नहीं कर सकें, इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

झामुमो को अपने परिवार पर गर्व- मनोज पांडेय

झारखंड में भाजपा के टिकट बंटवारे में कई टिकट बीजेपी के दिग्गज नेताओं के परिवारवालों को दिए जाने पर तंज कसते हुए झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि जो भाजपा हम पर परिवारवाद का आरोप लगाती थी उसी पार्टी में अब घनघोर परिवारवाद है . झामुमो में भी परिवारवाद के सवाल पर झामुमो नेता ने कहा कि उन्हें "सोरेन परिवार" पर गर्व है, क्योंकि यह परिवार समाज के लिए, झारखंड के लिए कुछ करने का माद्दा रखता है.

ये भी पढ़ें-

झारखंड विधानसभा चुनाव में परिवारवाद! बेटे-बेटियों के साथ बहुएं और पत्नियां भी तैयारी में - Nepotism in Politics

Jharkhand Election 2024: इरफान अंसारी ने भाजपा पर साधा निशाना, लगाया परिवारवाद की जननी होने का आरोप

Jharkhand Election 2024: भाजपा की ओर से पांच पूर्व सीएम की प्रतिष्ठा दांव पर, तीन सीटिंग विधायकों का कटा टिकट

ABOUT THE AUTHOR

...view details