झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand election 2024: चाईबासा में झामुमो की चुनावी सभा में भाजपा पर जमकर बरसे सीएम हेमंत, कहा- पांच साल तक सरकार गिराने में लगी रही बीजेपी

चाईबासा विधानसभा सीट से जेएमएम प्रत्याशी के पक्ष में सीएम हेमंत सोरेन ने चुनावी सभा की. इस दौरान उन्होंने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा.

CM Hemant Lashed Out At BJP
सीएम हेमंत सोरेन. (फोटो-ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

चाईबासा: राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को चाईबासा के बिहारी क्लब मैदान में झामुमो प्रत्याशी दीपक बिरुआ के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जमकर भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

केंद्र और राज्य सरकार के बीच चुनावी जंग

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि आज राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच में चुनावी जंग का बिगुल फूंक चुका है. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार और दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा और महागठबंधन की सरकार है. उन्होंने कहा कि एक तरफ पूंजीपतियों की सरकार है तो दूसरी तरफ आदिवासी, दलित, पिछड़ा, गरीब -गुरबा, किसान और मजदूरों की सरकार है.

सरकार गिराने के लिए करते रहे मेहनत

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आदिवासी मुख्यमंत्री की सरकार से गिराने के लिए पांच साल तक मेहनत करते रहे, लेकिन गिरा नहीं सके. मुझे जेल तक जाना पड़ा, लेकिन हमारी सरकार नहीं गिरी. लेकिन आज यह लोग फिर से प्रयास में हैं और इसके लिए पूरी ताकत लगा दिए हैं. लगभग एक दर्जन मुख्यमंत्री यहां हमारे विरोध में खड़े हैं. देश के प्रधानमंत्री भी हमारे विरोध में खड़े हैं.

सीएम हेमंत ने भाजपा पर साधा निशाना

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि जब डबल इंजन की सरकार इस राज्य में थी तो हर तरफ लाठी और गोली चलती थी, सांप्रदायिक दंगे होते थे, तरह-तरह के अत्याचार हो रहे थे. लोगों का भूख से मरना जारी था, बेरोजगारी का पहाड़ खड़ा कर दिया गया था. लेकिन जब हमारी महागठबंधन की सरकार बनी तो हमने काम करना शुरू किया और अपना हक अधिकार मांगना शुरू किया और लोगों तक लाभ पहुंचाना शुरू किया, तो विपक्ष के लोगों के पेट में दर्द हो गया.

झूठा आरोप लगाकर भेजा जेल

हेमंत सोरेन ने कहा कि दो साल तक हमें काफी परेशान किया गया. हम लोग इस जल, जंगल और जमीन के मालिक हैं. हम लोग यहां के खतियान धारी लोग हैं और हमें जमीन का घोटाला करने वाला बताया गया. झूठा आरोप लगाकर हमको जेल में भी डाल दिया गया था. खैर हम उससे घबराते नहीं हैं. कई बार डराने की कोशिश की गई, लेकिन मुझे डरा नहीं सके.

चंपाई के नाम लिए बगैर कही ये बात

सीएम ने कहा कि हमारे कुछ नेताओं को चुरा कर ले जाने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है. पैसे से खरीदने का कम किया है. ध्यान रखियेगा. अब इन्ही नेताओं के बदौलत आपके बीच में वोट मांगने आएंगे, लेकिन आज आपके सामने हम लोग वोट मांगने फिर से आए हैं और अधिकार के साथ आए हैं. क्योंकि हम लोगों ने काम किया है. आज इस राज्य की महिलाओं को अपने पैरों पर खड़ा करने का जिम्मा हमने उठाया है.

हर घर एक लाख पहुंचाने का किया वादा

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि मेरा संकल्प है कि यदि राज्य में फिर से हमारी सरकार बनी तो 5 साल के अंदर आप सब के खाते में एक-एक लाख रुपये पहुंचाने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि आप लोगों का बिजली का बिल माफ हुआ और 200 यूनिट बिजली भी फ्री कर दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में महंगाई आसमान छू रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह स्थिति केंद्र सरकार के कारण है. उन्होंने कहा कि हमने विकास के साथ सामाजिक व्यवस्था को भी मजबूत करने का कम किया है.

कार्यक्रम में ये भी थे मौजूद

बताते चलें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को चाईबासा के बिहारी क्लब मैदान में झामुमो प्रत्याशी दीपक बिरुवा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान मनोहरपुर से झामुमो प्रत्याशी जगत मांझी और सांसद जोबा मांझी भी मंच पर उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Assembly Election 2024: चाईबासा विधानसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी दीपक बिरुआ ने किया नामांकन, 15 साल से हैं विधायक

Jharkhand Election 2024: चंपाई, बसंत, कल्पना, गीता, सीता, मीरा का सामना किससे, हेमंत से कौन लेगा टक्कर? बाबूलाल की बल्ले-बल्ले

Jharkhand Election 2024: हमने 5 साल में 20 वर्ष का काम कर दिखाया- सीएम हेमंत सोरेन

ABOUT THE AUTHOR

...view details