झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: चुनावी के रंग, नुक्कड़ नाटक के जरिए प्रचार करेगी बीजेपी

झारखंड चुनाव में भाजपा द्वारा नुक्कड़ नाटक की कई टीम तैयार की गई है, जो हेमंत सरकार के खिलाफ चुनाव प्रचार करने का काम करेगी.

jharkhand-assembly-election-2024-bjp-attract-public-through-street-plays
भाजपा का नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

रांची: वक्त है चुनाव का और इसके लिए राजनीतिक दलों के द्वारा आम जनता को आकर्षित करने के लिए एक से बढ़कर एक तरीके अपनाये जा रहे हैं. इस दिशा में झारखंड की सत्ता को पाने का लक्ष्य लेकर चुनाव मैदान में उतरी भाजपा ने नुक्कड़ नाटक के जरिए जनता को आकर्षित करने की तैयारी की है. नुक्कड़ नाटक की कई टीम प्रदेश भाजपा की ओर से तैयार की गई है, जो हेमंत सरकार के खिलाफ चुनाव प्रचार करने का काम करेगी. गीत संगीत से भरे इस नुक्कड़ नाटक में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, मंईयां योजना, महिला उत्पीड़न जैसे मुद्दों को उठाया जा रहा है.

हर प्रखंड तक जाएगी नुक्कड़ नाटक की टीम

बीजेपी द्वारा नुक्कड़ नाटक की 6 टोली बनाई गई है, जिसमें 8-10 कलाकार शामिल हैं. नुक्कड़ नाटक में शामिल अनुप्रिया ईटीवी भारत से बात करते हुए कहती हैं कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जो हम सबों के लिए काम करती है, सोचती है, इसलिए हमलोग सभी से आग्रह करते हैं कि इस चुनाव में भाजपा का साथ दें और कमल फूल पर वोट देकर इसे जीताने का काम करें.

नुक्कड़ नाटक करते बीजेपी के कलाकार (ETV BHARAT)

कलाकार शाहदेव कुमार दास कहते हैं कि नुक्कड़ नाटक की टीम प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के हर प्रखंड तक जाएगी. उन्होंने कहा कि नुक्कड़ नाटक 45 मिनट से 1 घंटे तक का होता है. इसके माध्यम से झारखंड में बेरोजगारी की स्थिति, पढ़े-लिखे नौजवानों की समस्या को दूर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी का साथ देने की अपील की जा रही है.

वहीं, कलाकार शशिकांत कहते हैं कि बीजेपी के सांस्कृतिक विभाग के द्वारा तैयार यह नुक्कड़ नाटक की टीम पहले भी जनता के बीच जाकर अपनी प्रस्तुति से सफलता पायी है, जिसका लाभ पार्टी को मिला है. इस बार के भी चुनाव में जनता के बीच जाने की तैयारी की गई है. जन-जन तक जाकर बीजेपी सरकार के आने से राज्य के युवा, महिला, दलित, गरीबों को क्या फायदा होगा, उसे बताने का काम किया जाएगा. बहरहाल मतदान की तारीख जैसे जैसे नजदीक आती जा रही है, राजनीतिक दलों के द्वारा चुनाव प्रचार तेज किया जा रहा है. ऐसे में बीजेपी ने अपनी सांस्कृतिक टीम के साथ-साथ बड़े नेताओं के चुनावी सभा को अंतिम रूप देने में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: भाजपा की लिस्ट में नारीशक्ति का रखा गया खास ख्याल, इन प्रत्याशियों को मिला टिकट

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: मोदी की गारंटी जैसी सीपी सिंह की गारंटी, लगातार 6 बार के रांची विधायक ने भरा दंभ

ये भी पढ़ें:झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: एक क्लिक में समझें झारखंड की 28 एसटी सीटों का समीकरण, झामुमो और भाजपा में होती रही है टक्कर

ABOUT THE AUTHOR

...view details