बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'भारत रत्न भी शर्मसार हो जाए, लालू जी तो अनमोल रत्न हैं', JDU का जबरदस्त तंज

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को भारत रत्न की डिमांड करने पर जेडीयू नेता नीरज कुमार ने अपने अंदाज में तंज कसा है. पढ़ें पूरी खबर-

लालू को भारत रत्न देने की मांग पर जेडीयू का तंज
लालू को भारत रत्न देने की मांग पर जेडीयू का तंज (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

पटना : बिहार में जदयू कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार के लिए पहले भारत रत्न की मांग की और पोस्टर लगाए तो वहीं राजद की तरफ से भीलालू प्रसाद यादव को भारत रत्न मिले इसकी मांग पोस्टर के माध्यम से की गई. लालू प्रसाद यादव के लिए भारत रत्न की मांग करने पर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने निशाना साधा है.

''लालू जी को भारत रत्न की मांग भारत रत्न भी शर्मसार हो जाएगा. लालू जी भारत रत्न की पात्रता रखते हैं क्या, लालू जी तो अनमोल रत्न हैं. सीबीआई के रत्न हैं, ईडी के रत्न हैं, भ्रष्टाचार के रत्न हैं, अपराध के रत्न हैं, वंशवाद के रत्न हैं, होटवार जेल के रत्न हैं, बेउर जेल के रत्न हैं.''- नीरज कुमार, मुख्य प्रवक्ता, जेडीयू

ं (x)

'लालू जी अनमोल रतन': नीरज कुमार ने लालू यादव को लेकर कहा कि आप रत्न जनित हैं. लालू जी अनमोल रतन हैं. आपके जो कार्यकर्ता ने भारत रत्न की मांग की है. इस जन्म में तो मिलने वाला है नहीं, लेकिन उस दलित कार्यकर्ता के मनोभाव को समझिए. 45 बीघा जमीन है उसमें से एक कट्ठा भी उसके नाम लिख दीजिए. नीरज ने कहा लालू प्रसाद यादव को पूरा देश जानता है कि कोर्ट ने उन्हें घोटाला में सजा दिया है. यही कारण है कि खुद मुखिया का चुनाव भी नहीं लड़ सकते हैं.

'भारत रत्न' पर पक्ष और विपक्ष : लालू यादव को भारत रत्न देने वालों की डिमांड है कि वो गरीबों के मसीहा हैं. उन्होंने पिछड़ों और दबे-कुचले लोगों को मुखर किया. जबकि दूसरा पक्ष लालू को भारत रत्न का पात्र ही नहीं मानता. उसका कहना है कि लालू यादव भ्रष्ट नेता हैं और वो चारा घोटाला में जेल की सजा काट रहे हैं.

चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं लालू यादव: लालू यादव चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं और वह जमानत पर हैं. यही कारण है कि कुछ लोग इस डिमांड को अनुचित बताकर इसे मांग को 'भारत रत्न' का अपमान कह रहे हैं. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार भी इसी वजह से इस मांग पर हमलावर हैं. उन्होंने तीखे तंज कसे हैं और भारत रत्न की पात्रता को ही निराधार बताया है. उन्होंने कहा कि उनपर कई केस दर्ज हैं और वो चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं फिलहाल किडनी खराब होने के कारण स्वास्थ्य कारणों की वजह से वो जमानत पर हैं. उनकी किडनी का ट्रांसप्लांट भी हुआ है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details