झारखंड

jharkhand

बरगाईं अंचल की जमीन पर बिजली कनेक्शन मामले में जेबीवीएनएल ने ईडी को सौंपी रिपोर्ट, हो सकते हैं कई बड़े खुलासे!

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 26, 2024, 8:17 PM IST

JBVNL submitted report to ED. ईडी पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है. ईडी ने बरगाईं अंचल की जमीन गलत तरीके से खरीदने के मामले में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था. ईडी ने इस केस में जेबीवीएनएल से जमीन पर दिए गए बिजली कनेक्शन का ब्योरा मांगा था.

Electricity Connection On Land
JBVNL Submitted Report To ED

रांची: बरगाईं अंचल की जमीन गलत तरीके से म्यूटेशन करवाने के मामले में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. बरगाईं अंचल में हुए जमीन घोटाले की जांच कर रही ईडी ने जेबीवीएनएल से जमीन पर लगाए गए बिजली कनेक्शन का डिटेल मांगा था. जिसे जेबीवीएनएल के वरीय अधिकारी ने ईडी को सौंप दिया है.

ईडी ने जेबीवीएनएल से मांगा था बिजली कनेक्शन का ब्योरा

दरअसल, 22 फरवरी 2024 को ईडी ने जेबीवीएनएल को नोटिस भेजते हुए बरगाईं अंचल की जमीन पर बिजली कनेक्शन का ब्योरा मांगा था. ईडी यह जानना चाहती है कि उक्त जमीन पर बिजली का कनेक्शन किसके नाम पर है.

जेबीवीएनएल ने ईडी को सौंपी रिपोर्ट

ईडी का नोटिस मिलने के बाद झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने सारी जानकारी एकत्रित करने के लिए रांची जीएम को निर्देश दिया था. जिसके बाद रांची के जोनल कार्यालय के द्वारा सारी जानकारियां जेबीवीएनएल के वरीय अधिकारी और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अरविंद कुमार को सौंप दी गई है. इसके बाद जेबीवीएनएल मुख्यालय ने रिपोर्ट ईडी कार्यालय को भेज दी है.

सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर ईडी करेगी आगे की कार्रवाई

बिजली विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह भी बताया गया कि चार दिन पहले ही रिपोर्ट ईडी कार्यालय से मांगी गई थी. जिसका जवाब देते हुए जेबीवीएनएल ने ईडी को रिपोर्ट सौंप दी थी. वहीं बंद लिफाफे में भेजी गई रिपोर्ट को लेकर जेबीवीएनएल के वरीय अधिकारियों ने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया. जेबीवीएनएल के वरीय अधिकारी ने बताया कि यह एक गोपनीय रिपोर्ट है. इसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है. वहीं अब देखने वाली बात होगी कि जेबीवीएनअल के द्वारा बंद लिफाफे में सौंपी गई रिपोर्ट में क्या कुछ निकल कर सामने आता है.

ये भी पढ़ें-

बड़गाई वाली जमीन पर बैंक्वेट हॉल बनाने की थी तैयारी, विनोद कुमार सिंह ने हेमंत सोरेन के साथ साझा किया था नक्शा

जमीन घोटाला मामला: ईडी ने जेबीवीएनएल को भेजा नोटिस, पूछा- बड़गाई स्थित जमीन पर किसके नाम से है बिजली का मीटर

ईडी का खुलासा: सीएम रहते हुए जमीन घोटाले के साक्ष्य के साथ हेमंत सोरेन ने की छेड़छाड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details