हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

"आर्थिक संकट का रोना रोकर कांग्रेस ने निकाल दिए 2 साल, कर्ज के पैसे का हिसाब दें CM सुक्खू"

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सीएम सुक्खू पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री जनता को असल मुद्दों से दूर रखना चाह रहे हैं.

JAIRAM THAKUR SLAM CM SUKHU
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (सोशल मीडिया)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 6 hours ago

सोलन: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर रविवार को सोलन दौरे पर रहे. यहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम का 115 वां एपिसोड सुना. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा "प्रदेश में एक ऐसी सरकार चल रही है जो बीते दो सालों में कोई कार्यक्रम शुरू नहीं कर पाई. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आर्थिक संकट का रोना रोकर दो साल काट दिए हैं. मुख्यमंत्री जनता को असल मुद्दों से दूर रखना चाह रहे हैं."

मुख्यमंत्री को देना चाहिए पैसे का हिसाब

नेता प्रतिपक्ष ने कहा"पूर्व की बीजेपी सरकार ने पांच साल में मात्र 19 हजार करोड़ रुपये का ऋण लिया जबकि मौजूदा कांग्रेस सरकार ने दो सालों में 30 हजार करोड़ रुपये का ऋण ले लिया है. इतना पैसा आने के बाबजूद खर्च कहां किया जा रहा है इसका हिसाब मुख्यमंत्री को देना चाहिए."

पूर्व की भाजपा सरकार ने जनमंच जैसा लोकप्रिय कार्यक्रम शुरू किया था लेकिन कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने के बाद उसे भी बंद कर दिया. वहीं, देश के अन्य राज्यों में सरकारों ने हमारे इस कार्यक्रम का अनुसरण किया था.

मौजूदा कांग्रेस सरकार झूठ की बुनियाद पर खड़ी है और मुख्यमंत्री भी झूठ बोलकर ही सरकार चलाना चाहते हैं. हर साल एक लाख रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन यहां दूसरे ही साल डेढ़ लाख सरकारी पद खत्म कर दिये गए और बेशर्मी के साथ मुख्यमंत्री कह रहे हैं हम व्यवस्था परिवर्तन करने आये हैं. अपने खर्चे कम करने के बजाय कर्मचारियों के हितों से खिलवाड़ किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:डोडरा-क्वार में रात्रि विश्राम करने वाले पहले मुख्यमंत्री बने CM सुक्खू, रिटायर शिक्षक के घर गुजारी रात

ये भी पढ़ें:विक्रमादित्य सिंह का दावा, "हमारी सरकार ने 2 साल में निकाली 25 से 30 हजार नौकरियां"

ABOUT THE AUTHOR

...view details