हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

"केंद्र ने एडवांस में दिया हिमाचल को टैक्स शेयर, तभी 28 अक्टूबर को दी जा रही सैलरी और पेंशन"

नेता प्रतिपक्ष ने सीएम सुक्खू द्वारा कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देने की वजह केंद्र सरकार से आए एडवांस टैक्स शेयर को बताया है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

JAIRAM THAKUR SLAM CM SUKHU
जयराम ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष और सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (फाइल फोटो)

मंडी: प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने दिवाली से पहले प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनर्स को 28 अक्टूबर को सैलरी, पेंशन व 1 जनवरी 2023 से पेंडिंग 4% डीए का भुगतान करने की घोषणा की है. इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सीएम सुक्खू पर जमकर हमला बोला है.

जयराम ठाकुर ने कहा "प्रदेश के कर्मचारियों को 28 अक्टूबर को सैलरी मिलने वाली है. यह तभी संभव हो पाया है जब सेंट्रल टैक्स का 1479 करोड़ रुपये प्रदेश की झोली में एडवांस में आया है लेकिन उस पर भी मुख्यमंत्री वाहवाही लूट रहे हैं."

जयराम ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष (ETV Bharat)

प्रदेश के कर्मचारियों और रिटायर कर्मचारियों को समय पर सैलरी और पेंशन नहीं मिल पाई. सीएम सुक्खू पर हमला बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा "मुख्यमंत्री को यही समझ नहीं आ रहा कि वह कहना क्या चाहते हैं. कभी वह बोलते हैं प्रदेश में वित्तीय संकट है और कभी वह बोलते हैं कि प्रदेश में कोई वित्तीय संकट नहीं है. मुख्यमंत्री जैसे पद पर रहकर सीएम सुक्खू गैर जिम्मेदाराना बात कर रहे हैं." नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा"काम करते-करते गलतियां भी होती हैं लेकिन मुख्यमंत्री को उन्हें स्वीकार करना चाहिए."

हाल ही में हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पर भी सीएम सुक्खू ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा "हिमाचल प्रदेश की सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व की कांग्रेस सरकार की झूठी गारंटियों का हरियाणा की जनता ने अपने अंदाज में ठोक कर जवाब दिया." यह बात नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कही.

ये भी पढ़ें:दिवाली से पहले कैसे हुआ वेतन-पेंशन और डीए का जुगाड़, खजाने में कैसे जुड़े 2500 करोड़, यहां जानिए गणित

ये भी पढ़ें:दिवाली से पहले मिलेगी सैलरी और पेंशन, 28 अक्टूबर को डबल खुशखबरी, 4% DA भी मिलेगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details