हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हरियाणा में बीजेपी ने खाई जीत की 'जलेबी', जयराम ठाकुर हुए गदगद

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की है. हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने इसका श्रेय पीएम मोदी को दिया है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर
पूर्व सीएम जयराम ठाकुर (ETV BHARAT)

मंडी: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने तीसरी बार वापसी की है. वहीं, कांग्रेस को एक बार फिर हार मिली है. बीजेपी ने हरियाणा में अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पार कर जीत हासिल की है. इस बार एग्जिट पोल में कांग्रेस की वापसी होती दिख रही थी, लेकिन आज आए चुनावी नतीजों ने सबकों चौंका दिया. शुरुआती रुझान कांग्रेस के पक्ष में जाने के बाद एकदम से पासा पलट गया. रुझानों की शुरुआत में 60 सीटों को पार कर चुकी कांग्रेस एक दम से 40 के नीचे आ गई और 36 सीटों पर सिमट कर रह गई.

वहीं, बीजेपी की पूर्व सहयोगी जेजेपी को एक भी सीट नहीं मिली. ये नतीजे एक दम चौकाने वाले हैं. हरियाणा में बीजेपी की जीत पर हिमाचल के पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. मंडी में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में जयराम ठाकुर ने कहा कि,'चुनाव परिणामों से पहले सभी एग्जिट पोल कांग्रेस की सरकार बनते हुए दिखा रहे थे, जोकि गलत साबित हुए हैं. यहां जनता ने लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी को अपना जनादेश दिया है. यह केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों और उपलब्धियों पर जनता की मोहर है. जम्मू कश्मीर में भी भारतीय जनता पार्टी ने बेहतरीन ढंग से परफॉर्म किया है.'

इसके साथ ही जयराम ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश भाजपा ने 16 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है और इस वक्त यह आकंड़ा 10 लाख के पार जा चुका है और 16 लाख तक पहुंचने वाला है. युवाओं में पार्टी की डिजिटल सदस्यता लेने को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. हर युवा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें: एक बार फिर मुश्किलों में कंगना, पूर्व में दिए बयान पर MP हाईकोर्ट ने घर भेजा नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details