झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आदिवासी कहने का मतलब सिर्फ हेमंत सोरेन का परिवार नहीं है- जयराम महतो - Jairam Mahto

रांची के बेड़ो में जयराम महतो की पार्टी झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा की ओर से बदलाव संकल्प सभा को संबोधित किया गया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Jairam Mahto addressed public in Badlav Sankalp Sabha in Bero of Ranchi
बेड़ो में जनसभा को संबोधित करते जयराम महतो (Etv Bharat)

बेड़ो,रांचीः जिला के बेड़ो महादानी मैदान में झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा के तत्वावधान में बदलाव संकल्प सभा का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष जयराम महतो शामिल हुए. जहां उन्होंने सोरेन परिवार पर जमकर हमला बोला.

इस सभा को संबोधित करते हुए जयराम महतो ने कहा कि झारखंड आदिवासियों व मूलवासियों का राज्य है. आदिवासी कहने का मतलब सिर्फ हेमंत सोरेन का परिवार नहीं है. झारखंड अलग होने के 24 साल बाद भी यहां रहने वाले आदिवासी आज भी आज देश के महानगरों में चंद रुपयों के लिए महिलाएं नौकरानी का काम करने व पुरूष ईंट भट्ठा में मजदूरी करने के लिए विवश हैं.

रांची में झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा का कार्यक्रम (ETV Bharat)

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना बेटी बहन को एक हजार रुपए देकर ठगने का काम कर रही है. उन्होंने ऐलान किया कि अगर राज्य में उनकी सरकार आई तो मंईयां और भइया दोनों को सम्मान मिलेगा. उन्होंने झारखंड में 1932 की खतियान लागू करने और क्षेत्रीय भाषा को आधार बनाने की बात कही. इसके अलावा जयराम महतो ने सभास्थल पर ही जेएलकेएम से मांडर विधानसभा सीट से गुना भगत को प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की.

बदलाव संकल्प सभा में जयराम महतो का स्वागत (ETV Bharat)

इस पर खुशी जताते हुए जेएलकेएम नेता गुना भगत ने कहा कि मांडर की जनता बंधु तिर्की के झूठे वायदे और प्रलोभन में फंसकर उन्हें 15 साल तक विधायक बनाते रहे. वहीं उनकी बेटी एक बार विधायक बन कर दोबारा चुनाव लड़ने की तैयारी में है. लेकिन अब मांडर की जनता उनसे निजात पाना चाहती है. अगर जनता जेएलकेएम को मांडर से जिताती है तो यहां के आदिवासियों व मूलवासियों का तकदीर बदलने की दिशा में काम किया जाएगा.

जयराम महतो की सभा में आए लोग (ETV Bharat)

जेएलकेएम की इस बदलाव संकल्प सभा को दीपक महतो, तमाड़ विधानसभा की प्रत्याशी दयमंती मुंडा, निशा भगत, पूजा महतो, सुखदेव उरांव सहित कई लोगों ने संबोधित किया. इस मौके पर पार्टी के जिला अध्यक्ष ग्रामीण आलोक उरांव, केंद्रीय महामंत्री रांची सुमित महतो, सानिया परवीन, शनि संदीप तिग्गा, समीर उरांव, फुलेश्वर बैठा, मजबूल खान, दिनेश उरांव, पंचम एक्का, राजू महतो, विराट महतो, संगीता खलखो, अरुण महतो, संजू उरांव समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

इसे भी पढे़ं- जयराम महतो 6 अक्टूबर को जरमुंडी में करेंगे जनसभा - Jairam Mahto

इसे भी पढ़ें- जयराम महतो ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, डुमरी से खुद लड़ेंगे चुनाव - Jairam Mahto

इसे भी पढ़ें- सत्ता में आये तो टेंडर भी झारखंडी को मिलेगा, बेईमान अधिकारी को पारसनाथ से नीचे देंगे धकेल- जयराम - Jairam Mahto

ABOUT THE AUTHOR

...view details