राजस्थान

rajasthan

150 किलोमीटर पीछा कर पुलिस ने दो ट्रैक्टर चोरों को दबोचा, ऐसे शातिरों ने दिया था चोरी की वारदात को अंजाम - Police Nabbed Tractor Thieves

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 22, 2024, 3:34 PM IST

Police Nabbed Tractor Thieves, जयपुर पुलिस ने करीब 150 किलोमीटर पीछाकर दो ट्रैक्टर चोरों को गिरफ्तार किया. साथ ही चोरों के पास से पुलिस चोरी के ट्रैक्टर बरामद किए हैं.

Police Nabbed Tractor Thieves
दो ट्रैक्टर चोर गिरफ्तार (ETV BHARAT JAIPUR)

जयपुर.राजधानी जयपुर में वाहन चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. जयपुर पुलिस लगातार वाहन चोरों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. वहीं, जयपुर की हरमाड़ा थाना पुलिस ने 150 किलोमीटर पीछा कर 12 घंटे में ट्रैक्टर चोरों को दबोचा है. ट्रैक्टर चोरी के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के ट्रैक्टर बरामद किए हैं. सोमवार को पुलिस ने भीलवाड़ा निवासी आरोपी राजेंद्र और शाहपुरा निवासी भेरू सिंह को गिरफ्तार किया है.

डीसीपी वेस्ट अमित कुमार बुडानिया ने बताया कि 20 जुलाई को बीरबल राम सैनी ने ट्रैक्टर चोरी होने के संबंध में हरमाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू की. आरोपियों की धरपकड़ के लिए एडिशनल डीसीपी वेस्ट नीरज पाठक और एसीपी चोमू अशोक चौहान के निर्देशन में हरमाड़ा थाना अधिकारी दिलीप खदान के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया.

इसे भी पढ़ें -ट्रैक्टर चोर गिरोह का भंडाफोड़, अलवर पुलिस के हत्थे चढ़े 5 शातिर बदमाश

पुलिस की स्पेशल टीम ने ट्रैक्टर चोरी के घटनास्थल का मौका मुआयना किया. पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्रैक्टर चोरों का करीब 150 किलोमीटर पीछा करके श्रीनगर अजमेर से ट्रैक्टर को दस्तयाब कर दो चोरों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस ट्रैक्टर चोरी की वारदातों में संलिप्तता को लेकर गहन अनुसंधान कर रही है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी राजेंद्र हरमाड़ा के नींदड़ में ट्रैक्टर चलाने का काम करता था. यहीं पर अपने परिवार के साथ रह रहा था. आरोपी भेरू सिंह अपने गांव से रवाना होकर राजेंद्र के पास शाम के समय आया था. दोनों देर रात वहां से रवाना होकर घटनास्थल पर पहुंचे, जहां से ट्रैक्टर को स्टार्ट करके उड़ा ले गए थे. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details