दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 1, 2024, 6:04 PM IST

ETV Bharat / state

जय महाभारत पार्टी ने जारी किया चुनावी एजेंडा, बीजेपी के हिंदुत्ववादी एजेंड को देगी चुनौती

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हिंदुत्ववादी एजेंड को जय महाभारत पार्टी चुनौती देगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनंतविष्णु ने बताया कि जल्द सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी.

बीजेपी के हिंदुत्ववादी एजेंड को चुनौती देगी जय महाभारत पार्टी
बीजेपी के हिंदुत्ववादी एजेंड को चुनौती देगी जय महाभारत पार्टी

बीजेपी के हिंदुत्ववादी एजेंड को चुनौती देगी जय महाभारत पार्टी

नई दिल्ली:लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है. देश की जनता के बीच जाने के लिए पार्टियों में चुनावी घोषणा पत्र तो कहीं प्रत्याशियों के नाम की घोषणा के लिए मंथन जारी है. इसी बीच बीजेपी की हिंदुत्ववादी एजेंडा को चुनौती देने के लिए लोकसभा चुनाव में 'जय महाभारत पार्टी' ने अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया है.

दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित एकदिवसीय बैठक में जय महाभारत पार्टी ने आगामी चुनाव को लेकर अपना एजेंडा क्लियर कर दिया है. पार्टी के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष अनंतविष्णु उर्फ प्रभु ने बताया कि जल्द पार्टी की तरफ से सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी.

उन्होंने बताया कि आज हमने 2024 लोकसभा चुनावों को लेकर जय महाभारत पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई. जिसमें अलग-अलग राज्यों से आए नेता शामिल हुए. बैठक के बाद भगवान अनंतविष्णु ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आगामी आम चुनाव के लिए एजेंडा तय कर लिया गया है. हम भारत में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाएंगे. साथ ही भू-लक्ष्मी योजना के माध्यम से पात्र महिलाओं को 100 वर्ग गज का प्लॉट प्रदान करेंगे.

अनंतविष्णु ने बताया कि धन लक्ष्मी योजना के माध्यम से उनकी पार्टी प्रत्येक महिला को केवल 0.25 पैसे ब्याज पर एक लाख रुपये तक की त्वरित ऋण सुविधा प्रदान करेगी. इसके अलावा, भारत में महिलाओं को संवैधानिक चुनाव में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी. साथ ही पार्टी देश में बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करके सभी प्रकार के भ्रष्टाचार और अपराधों आदि पर अंकुश लगाकर पूरे भारत में एक शांतिपूर्ण कुशल सरकार बनाए रखने पर काम करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details