झारखंड

jharkhand

धनबाद में सियार का आतंक: हमले में 9 लोग जख्मी, ग्रामीणों में दहशत - Jackal Attack In Dhanbad

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 21 hours ago

Updated : 20 hours ago

Jackal Attack In Dhanbad. धनबाद में सियार के हमले से 9 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. सभी का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. स्थानीय लोगों ने वन विभाग से इस मामले में कदम उठाने की अपील की है.

JACKAL ATTACK IN DHANBAD
सियार के हमले में घायल इलाज कराते हुए (ईटीवी भारत)

धनबाद: एक ओर जहां यूपी के बहराइच और अन्य इलाकों में भेड़ियों के हमले से परेशान हैं तो धनबाद में लोग सियार के आतंक से दहशत में हैं. बरवाअड्डा के बड़ा पिछड़ी पंचायत कुर्मीडीह गांव में सियार ने नौ लोगों के ऊपर हमला कर उन्हे बुरी तरह से जख्मी कर दिया है. घटना के बाद सभी को शहर के SNMMCH अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सियार के हमले से जो मामूली रूप से जख्मी हुए उन्हें प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. जबकि गंभीर रूप से जख्मी तीन लोगों का इलाज SNMMCH अस्पताल में चल रहा है. गंभीर रूप से घायल लोगों में सुरेश रजक, मनोज साव, दीपक मुर्मू, घनश्याम साव, लालचंद महतो, भुनेश्वर महतो और उज्जवला कुमारी समेत कुल नौ लोग शामिल हैं.

अस्पताल से जानकारी देते संवाददाता नरेंद्र निषाद (ईटीवी भारत)

रंजीत रजक नाम के शख्स ने बताया कि उनके जीजा सुरेश रजक शौच के लिए तालाब की तरफ गए थे. शौच के बाद तालाब से लौटने के दौरान सियार ने उन पर हमला कर दिया. शोर मचाने के बाद लोग जुटे, जिन्हें देख सियार भाग गया. सियार के हमले में सुरेश गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. उनके चेहरे, गर्दन और पेट में गहरे जख्म हैं. रंजीत ने कहा कि समय पर अगर लोग नहीं पहुंचते तो अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता था.

वहीं एक अन्य स्थानीय युवक ने बताया कि शाम के पांच बजे से लगातार सियार लोगों को शिकार बना रहा है. शाम पांच बजे से लेकर रात के दस बजे तक सियार कुल नौ लोगों के ऊपर हमला कर चुका है. जिसमे एक लड़की भी जख्मी है. वन विभाग अगर इस मामले में पहल नहीं करता है तो आने वाले दिनों लोगों की संख्या बढ़ सकती है. स्थानीय युवक ने कहा कि लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहें है. अगर ऐसी घटना दोबारा घटती है तो लोग अकेले बाहर नहीं निकल सकेंगे.

Last Updated : 20 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details