मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंडिगो फ्लाइट में बम मिलने की खबर निकली अफवाह, जबलपुर से हैदराबाद के लिए भरी उड़ी थी उड़ान - Indigo Flight Bomb Rumour

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 1, 2024, 8:32 PM IST

जबलपुर से हैदराबाद जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की खबर से हड़कंप मच गया. यह सूचना मिलते ही तमाम फ्लाइट की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. जांच करने के बाद पता चला है कि बम की खबर महज अफवाह थी. सघन जांच के बाद फ्लाइट को हैदराबाद के लिए रवाना किया गया.

INDIGO FLIGHT BOMB RUMOUR
इंडिगो फ्लाइट में बम मिलने की खबर निकली अफवाह (ETV Bharat)

जबलपुर:जिले के डुमना एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए उड़ान भरी इंडिगो की फ्लाइट में बम की खबर झूठी पाई गई है. फ्लाइट के वॉशरूम में लिखा गया था कि फ्लाइट में बम है. जिसके बाद फ्लाइट की नागपुर में इमरजेंसी लेंडिंग कराई गई थी. जानकारी लगते ही नागपुर एयरपोर्ट पर बम स्क्वाड, डॉग स्क्वायड, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड की टीम सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियों ने फ्लाइट को घेर लिया और सभी यात्रियों को सामान फ्लाइट में छोड़कर बाहर जाने के लिए कहा गया. जिसके बाद नागपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट की जांच की गई. जिसमें कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई. करीब 6 घंटे बाद दोबारा फ्लाइट को हैदराबाद के लिए रवाना किया गया.

जबलपुर से हैदराबाद जा रही थी फ्लाइट

वहीं पूरे मामले में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के डुमना एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजीव रत्न पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि 'जबलपुर से हैदराबाद जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 7308 में सुबह 8 बजे जबलपुर से हैदराबाद के लिए रवाना हुई थी. जिसे 9 बजकर 40 मिनिट में हैदराबाद लैंड होना था. जिसे 9 बजकर 10 मिनिट में ही नागपुर एयरपोर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. यात्रा के दौरान इस फ्लाइट में 65 यात्री और 4 क्रू मेंबर सवार थे. सभी की सघन चेकिंग कराई गई.

जबलपुर से हैदराबाद के लिए भरी उड़ी थी उड़ान (ETV Bharat)

फ्लाइट में बम की अफवाह

बता दें कि इससे पहले 22 अगस्त को मुंबई से आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी मिलने के बाद तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया था. यह फ्लाइट सुबह करीब 8 बजे एयरपोर्ट पर उतरी और उसे आइसोलेशन में ले जाया गया और सुबह 8.44 बजे तक यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला लिया गया था. पायलट ने सुबह करीब 7:30 बजे विमान के तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के पास पहुंचने पर इस खतरे की जानकारी दी थी. इस विमान में 135 यात्री सवार थे. विमान की गहन सुरक्षा जांच के बाद ही इमरजेंसी को हटाया गया. विमान के शौचालय में एक टिशू पेपर पर 'फ्लाइट में बम है', मैसेज लिखा मिला था.

यहां पढ़ें...

भोपाल से प्रयागराज जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट अब नहीं होगी नॉन स्टॉप, इस शहर पर होगा स्टॉप

इंदौर और शारजाह के बीच सीधी फ्लाइट, जानिए उड़ान का समय और दिन

वहीं पूरे मामले को लेकर इंडिगो की मैनेजर हिना खान का कहना है कि 'बम की खबर अफवाह थी, जिसकी इमरजेंसी लैंडिंग नागपुर में कराई गई थी. आखिर यह अफवाह क्यों फैलाई गई और किसके द्वारा इन सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details