मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर में डॉक्टर दंपती के घर डकैती, पड़ोसियों ने बदमाशों को दबोचा तो पता चली हैरान करने वाली साजिश

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 29, 2024, 4:08 PM IST

Jabalpur Robbery doctor couple : जबलपुर के पॉश इलाके में बुजुर्ग डॉक्टर दंपती के घर पर सुबह फिल्मी स्टाइल में डकैती पड़ी. पड़ोसियों ने एकजुट होकर लुटेरों को दबोच लिया. पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि इसी घर में 10 साल पहले तक काम करने वाली नौकरानी ने इस वारदात को कराया

Jabalpur Robbery  doctor couple
जबलपुर में डॉक्टर दंपती के घर डकैती

जबलपुर में डॉक्टर दंपती के घर डकैती, पड़ोसियों ने बदमाशों को दबोचा

जबलपुर।शहर के आनंद नगर में डॉक्टर निगम परिवार रहता है. उनके परिवार में डॉ. जीएन निगम और डॉ. रेनू निगम है. डॉक्टर निगम की उम्र 74 साल है और रेनू निगम की उम्र 71 साल. इस परिवार के बच्चे बाहर रहते हैं. बुधवार सुबह तकरीबन 9 बजे डॉ.जीएन निगम अपनी क्लीनिक के लिए निकल चुके थे और घर में डॉ. रेनू निगम अकेली थीं. इसी दौरान अचानक 4 बदमाश घर में घुस गए. इनमें एक महिला भी थी. एक बदमाश ने डॉ.रेनू निगम का गला दबाया और उनका मुंह बंद कर दिया. इसके बाद घर की लूट का सिलसिला शुरू हुआ. बदमाशों ने कटर की मदद से अलमारी के ताले तोड़े और जेवर निकलना शुरू किए. डॉ. रेनू निगम के गले की चैन भी बदमाशों ने तोड़ ली.

बुजुर्ग महिला डॉक्टर का गला दबाया, मुंह बंद किया

डॉ. रेनू निगम ने बताया कि उन्हें लग रहा था कि आज उनके जीवन का अंतिम दिन है. क्योंकि जिस तरह से बदमाश अंदर आए थे और जिस तरह से जबरदस्ती कर रहे थे, इससे लगा कि बदमाश उन्हें मार डालेंगे. वहीं, डॉ. निगम अपना मोबाइल घर पर भूल गए थे. वह क्लीनिक से लौटकर वापस घर पहुंचे और उनके असिस्टेंट ने घर का दरवाजा खोलने की कोशिश की, लेकिन अंदर से दरवाजा बंद था. डॉ. निगम को अंदाज़ हो गया कि कोई घर के भीतर है और कुछ गड़बड़ जरूर है. डॉ. निगम ने पड़ोस के लोगों को इकट्ठा किया.

शक होते ही पड़ोसियों ने पूरा घर घेर लिया

पड़ोसियों ने इकट्ठे होकर पूरे घर को घेर लिया. पड़ोसियों ने इस दौरान बदमाशों को दबोच लिया. इस गैंग में जो महिला सदस्य पकड़ी गई उसका नाम रजनी प्रजापति है. जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह जम्मू कश्मीर की रहने वाली है. बाकी बदमाश जम्मू के ही रहने वाले हैं. उसने बताया कि 10 साल पहले तक निगम परिवार में एक महिला नौकरानी का काम करती थी. उसने ही बातचीत के दौरान डॉक्टर परिवार के बारे में बताया था. इसी के बाद रजनी ने निगम परिवार को लूटने की साजिश रची.

जबलपुर डॉक्टर दंपती वारदात के बाद भयभीत

ये खबरें भी पढ़ें...

इंदौर में तड़के पॉश कॉलोनी में डकैती, IOC के मैनेजर व पत्नी को बंधक बनाकर लूट, देखें- CCTV LIVE

उज्जैन में पेट्रोल पंप संचालक से लूट, देखें- पुलिस ने कैसे कई किमी तक फिल्मी स्टाइल में बदमाशों का किया पीछा

घरेलू नौकर रखते समय बहुत सावधानी रखें

अधारताल थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ लूट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. बता दें कि चोरी और डकैती में अक्सर घरों में काम करने वाले नौकर संदिग्ध भूमिका निभाते हैं. इसका यह कतई मतलब नहीं है कि हर नौकर पर संदेह किया जाए लेकिन लोगों को इस बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए कि उनके संबंध नौकरों के साथ सौहार्दपूर्वक रहें ताकि वे कभी ऐसी वारदात करने के बारे में न सोचें और विश्वसनीय लोगों के अलावा संपन्नता का बखान सभी लोगों के सामने नहीं करना चाहिए. इस मामले में अधारताल थाना प्रभारी विजय विश्वकर्मा ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details