उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत; दीपावली पर IRCTC ने लिया फैसला, मंगलवार को भी चलेगी तेजस एक्सप्रेस

Tejas Express Train : लखनऊ से दिल्ली के बीच संचालित होने वाली तेजस एक्सप्रेस का इस हफ्ते सातों दिन होगा संचालन.

तेजस एक्सप्रेस
तेजस एक्सप्रेस (Photo credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

लखनऊ : दीपावली पर घरों को आने के लिए यात्रियों की ट्रेनों में भारी भीड़ जुट रही है. ट्रेनों में आरक्षित सीट मिलना मुश्किल हो गया है. ज्यादातर ट्रेनें फुल हैं, ऐसे में सप्ताह में मंगलवार के दिन न चलने वाली देश की पहली कॉर्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को भी चलाने का फैसला आईआरसीटीसी ने लिया है. इस बार दीपावली पर मंगलवार को भी लखनऊ से दिल्ली के बीच संचालित होने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन जारी रहेगा. इस हफ्ते सातों दिन यह ट्रेन संचालित होगी.




आईआरसीटीसी के चीफ रीजनल मैनेजर अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि दिल्ली से लखनऊ आने वाले यात्रियों की संख्या बहुत ज्यादा है. ऐसे में यात्रियों को सुविधा देने के लिए आईआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस ट्रेन का मंगलवार को भी संचालन करने का निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि यात्रियों को जैसे ही यह जानकारी हुई कि मंगलवार को भी इस बार तेजस एक्सप्रेस चलेगी तो ट्रेन में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई. अभी तक तेजस में काफी सीटें भर गई हैं. चीफ रीजनल मैनेजर अजीत सिन्हा ने बताया कि फेस्टिवल सीजन में तेजस एक्सप्रेस की सीटें फुल रहती हैं, जबकि अगर औसत निकाला जाए तो 72 से 75 प्रतिशत हमेशा रहती हैं.




रेलवे ने की ट्रेनों में कोच बढ़ाने की तैयारी :दीपावली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने भी तैयारी की है. रेलवे प्रशासन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाकर यात्रियों को राहत देगा. दिल्ली और मुंबई रूट की ट्रेनों में यात्रियों की सबसे ज्यादा भीड़ है. ऐसे में इन्हीं ट्रेनों में कोच बढ़ाकर यात्रियों को सुविधा दी जाएगी, जिससे वे दीपावली पर अपने घर आराम से पहुंच सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details