छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लैब टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा, पुराने एडमिट कार्ड नहीं होंगे मान्य - Lab Technician Exam 2024

छत्तीसगढ़ व्यापमं ने लैब टेक्नीशियन की परीक्षा दोबारा आयोजित की है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Lab Technician Exam 2024
लैब टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर :छत्तीसगढ़ व्यापमं की प्रयोगशाला तकनीशियन की परीक्षा स्थगित होने के बाद एक बार फिर आयोजित की गई है. ये परीक्षा दोबारा 6 अक्टूबर दिन रविवार को आयोजित की गई है.उच्च शिक्षा विभाग में 260 रिक्त पदों के लिए व्यापमं ये परीक्षा ले रहा है. जिसके लिए व्यापमं ने ऑनलाइन आवेदन मंगवाए थे. सीजी लेबोरेटरी टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा पहले 29 सितंबर को आयोजित होनी थी. लेकिन इसे रद्द कर दिया गया था.

दोबारा डाउनलोड करने होंगे एडमिट कार्ड : सीजी लेबोरेटरी टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा के लिए 23 सितंबर को एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए थे. जिसके बाद अभ्यर्थियों को सेंटर आवंटित हुए थे.लेकिन अब फिर से परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं.इसलिए अभ्यर्थियों को दोबारा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे.पुराने एडमिट कार्ड पर परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. सभी अभ्यर्थियों को तय समय से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र आने को कहा गया है. यदि कोई छात्र देरी से सेंटर पहुंचता है, तो उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा.इसके लिए व्यापमं ने नोटिफिकेशन जारी किया है.

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दोबारा करना होगा डाउनलोड (ETV Bharat Chhattisgarh)

कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड: प्रयोगशाला सहायक और तकनीशियन भर्ती के लिए जिन्होंने आवेदन दिया है वो अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र व्यापम की वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in और चिप्स की वेबसाइट http://cgstate.gov.in पर उपलब्ध लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा रविवार 6 अक्टूबर को आयोजित की जा रही है.

क्यों हुई परीक्षा रद्द ?: छत्तीसगढ़ प्रयोगशाला तकनीशियन भर्ती परीक्षा को स्थगित करने का कोई ठोस कारण सामने नहीं आया था. लेकिन सूत्रों की माने तो जिस दिन प्रयोगशाला तकनीशियन भर्ती परीक्षा का पेपर होना था,उसी दिन मत्स्य निरीक्षक भर्ती परीक्षा भी आयोजित की गई थी. इसलिए व्यापमं ने दो परीक्षाओं में से एक को स्थगित किया था. अब ये परीक्षा आगामी 6 अक्टूबर 2024 को आयोजित की जा रही है. परीक्षा का समय दोपहर 2 बजे से लेकर 4.15 बजे के बीच होगा.

CGSFL में निकली नौकरियां, जानिए कब और कैसे करना होगा आवेदन - CG job News
छत्तीसगढ़ के स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों में 187 टीचर्स की बंपर भर्ती, सभी विषयों के Teachers की डिमांड - Teachers Recruitment Chhattisgarh
रायपुर से दुर्ग के बीच चलेगी लाइट मेट्रो, रूस के साथ रायपुर नगर निगम का MOU साइन - Light metro run Raipur and Durg

ABOUT THE AUTHOR

...view details