मध्य प्रदेश

madhya pradesh

3 घंटे की देरी से पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव, फ्लॉप हुआ इंदौर का साड़ी वॉकाथॉन

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 8, 2024, 12:34 PM IST

Saree walkathon flopped indore : कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शहर भर की जो महिलाएं नेहरू स्टेडियम में एकत्र हुई थीं. वे देरी के कारण कार्यक्रम से लौट गईं.

Saree walkathon flopped indore
फ्लॉप हुआ इंदौर का साड़ी वॉकाथॉन

फ्लॉप हुआ इंदौर का साड़ी वॉकाथॉन

इंदौर.साड़ी के पहनावे को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के साथ मध्य प्रदेश शासन द्वारा साड़ी वॉकाथॉन (Saree Walkathon) आयोजित किया गया था. लेकिन इंदौर में आयोजित इस साड़ी वॉकाथॉन में मुख्यमंत्री के 3 घंटे की देरी से आने के कारण वॉकाथॉन फ्लॉप साबित हुआ. इतना ही नहीं आयोजन में शामिल होने दिल्ली से आई केंद्रीय वस्त्र एवं रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश भी मुख्यमंत्री के आने से पहले ही दिल्ली रवाना हो गईं.

देरी होने के चलते वापस लौटी महिलाएं

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शहर भर की जो महिलाएं नेहरू स्टेडियम में एकत्र हुई थीं. वह भी देरी के कारण कार्यक्रम से लौट गईं. हालांकि, 3 घंटे देरी से पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव (Cm Mohan Yadav) ने बाद में सांकेतिक रूप से साड़ी वॉकाथॉन को औपचारिक रूप से झंडी दिखाकर प्रारंभ किया. हालांकि कार्यक्रम पहले ही समाप्त हो चुका था.

क्या था साड़ी वॉकाथॉन?

दरअसल, भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय और मध्य प्रदेश शासन ने साड़ी के पहनावे को प्रमोट करने के लिए साड़ी वॉकाथॉन आयोजित किया था. इसी के तहत इंदौर में पहली बार साड़ी वॉकाथॉन का आयोजन होना था. इस दौरान शहर भर की हजारों महिलाओं को साड़ी पहनकर नेहरू स्टेडियम में आमंत्रित किया गया था. शहर की तमाम महिलाएं न केवल तरह-तरह की साड़ियां बल्कि अलग-अलग पहनावे के साथ यहां वॉक करने वालीं थीं पर सीएम के आने में देरी के चलते महिलाएं वापस लौटने लगीं और प्रोग्राम फ्लॉप हो गया.

Read more -

सीएम मोहन यादव के सामने पार्टी की महिला पार्षदों का जोरदार हंगामा, कई बार काफिले के सामने आईं पर नहीं हुई मुलाकात

इंदौर में इंडियन आयल कारपोरेशन मैनेजर के घर डकैती के आरोपी को जमानत, TI और SI पर गिरी गाज

नहीं बन सका वॉकाथॉन रिकॉर्ड

साड़ी वॉकथान में लगभग 25 हजार महिलाओं को शामिल करके विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी की गई थी. इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं को स्टेडियम में एकत्र करने के लिए महिला बाल विकास विभाग के अलावा जिला प्रशासन और समाज कल्याण समेत अन्य विभाग भी जुटे हुए थे. जिले भर से महिलाओं को यहां बुलाया गया था और दोपहर में ही हजारों की संख्या में महिलाएं ग्रामीण इलोकों से भी पहुंच गई थीं लेकिम कार्यक्रम में 7:00 बजे तक भी मुख्यमंत्री नहीं पहुंच पाए. इससे पहले निर्धारित रंगारंग कार्यक्रम व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से आयोजकों ने स्टेडियम में मौजूद महिलाओं को मुख्यमंत्री के आने तक रोकने का प्रयास किया लेकिन जब 7:30 बजे तक भी मुख्यमंत्री नहीं पहुंचे तो कार्यक्रम में मौजूद अधिकांश महिलाएं अपने-अपने घर लौटने लगीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details