मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में पाइपलाइन फूटने से हजारों गैलन पानी सड़कों पर बहा, नगर निगम पर लापरवाही का आरोप - indore pipeline burst

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 12, 2024, 11:25 AM IST

इंदौर में पाइपलाइन फूटने से सड़कों पर हजारों गैलन पानी बह गया. लोगों ने नगर निगम पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं. सप्लाई बंद होने से लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ा.

indore pipeline burst
इंदौर में पाइपलाइन फूटने से हजारों गैलन पानी सड़कों पर बहा

इंदौर।इंदौर जिले में भूमिगत जल लगातार कम हो रहा है. कई जगहों पर पीने की पानी की किल्लत है. इंदौर के सबसे साफ शहरों में गिनती होती है. वहीं, इंदौर में पानी की पाइप लाइन फूटने के कारण हजारों गैलन पानी सड़कों पर बह गया. इससे लोगों में नगर निगम के खिलाफ गुस्सा व्याप्त है. लोगों का कहना है कि सड़कों पर कीचड़ ही कीचड़ हो गया है.

नगर निगम की टीम ने दुरुस्त की पाइपलाइन

इंदौर नगर निगम ने पीने के पानी के संरक्षण को लेकर अभियान की शुरुआत की है. लेकिन इस अभियान की पोल खुद इंदौर नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही के कारण खुल रही है. शहर के वार्ड क्रमांक 70 के चांदमारी ईट भट्ट क्षेत्र में लाखों रुपए खर्च कर इंदौर नगर निगम ने नई पाइप लाइन बिछाई है. लेकिन नगर निगम की लापरवाही के कारण अचानक पाइपलाइन फूट गई. जिस कारण पीने का पानी सड़क पर ही बह गया. हजारों गैलन पानी सड़कों पर बह गया. पाइप लाइन फूटने की जानकारी मिलते ही इंदौर नगर निगम के अधिकारियों ने इसे ठीक करने के लिए टीम भेजी. कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद इसे ठीक किया.

ये खबरें भी पढ़ें...

इंदौर समेत एमपी के 86 ब्लॉक तरसेंगे पानी के लिए, वॉटर लेवल गिरने से हालात बिगड़ने का अलर्ट

MP में बूंद-बूंद के लिए संघर्ष, झरियों-गड्ढों से पानी की जुगाड़, खच्चरों से ढो रहे पानी, बहुएं घर छोड़ गईं

पानी सप्लाई ठप होने से लोग परेशान, सड़कों पर कीचड़

वहीं, पाइपलाइन फूटने के कारण क्षेत्रीय रहवासियों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा. लोगों को सुबह से ही पीने के पानी के लिए कई किलोमीटर दूर जाना पड़ा. इसके साथ ही सड़कों पर पानी बहने से चारों ओर कीचड़ फैल गया. इससे शहरवासियों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details