मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भगवान शिव पर आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला, कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी की मांग

वीडियो वायरल होने के बाद भड़के हिंदू संगठन, कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के खिलाफ इंदौर में भी मामला दर्ज

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

SHEOPUR MLA CONTROVERSIAL STATEMENT
भगवान शिव पर आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला (Etv Bharat)

इंदौर : कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल द्वारा शराब के नशे में भगवान शिव पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में इंदौर में भी मामला दर्ज कर लिया गया है. विधायक के कथित वायरल वीडियो के सामने आने के बाद उनके खिलाफ भाजपा के साथ ही हिंदू संगठनों ने भी मोर्चा खोल दिया. शुक्रवार देर रात इंदौर के तुकोगंज थाने का बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने घेराव कर प्रकरण दर्ज करने की मांग की. इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस विधायक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सोशल मीडिया पर कांग्रेस विधायक का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे भगवान शिव का नाम लेकर अपशब्द कहते दिख रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस विधायक हिंदू संगठनों के निशाने पर हैं. शुक्रवार को इंदौर में भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया, मामले में एफआईआर दर्ज करवाने को लेकर कार्यकर्ता सड़क पर बैठ गए, इसके बाद पुलिस ने बताया कि श्योपुर विधायक के खिलाफ पहले ही श्योपुरक्षेत्र में केस दर्ज कर लिया गया है. इस पर बजरंग दल कार्यकर्ता नाराज हो गए और एफआईआर दर्ज करवाने की बात पर अड़ गए, बाद में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर श्योपुर के विधायक बाबू जंडेल के खिलाफ 299, 302 की धाराओं में केस दर्ज किया गया, इसके बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन बंद किया.

मामले की जानकारी देते एडिशनल डीसीपी (Etv Bharat)

विभिन्न धाराओं में केस दर्ज

वायरल वीडियो पर कांग्रेस विधायक का कहना है कि उनके वीडियो से छेड़छाड़ की गई है. वहीं एडिशनल डीसीपी रामस्नेही मिश्रा के मुताबिक, '' विधायक पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने, समूहों के बीच दुश्मनी बढ़ाने समेत कई मामलों में केस दर्ज किया गया है.''

Read more -

खुद को शिवभक्त बता बाबू जंडेल ने दी सफाई, वीडी शर्मा ने पूछा ये मोहब्बत या गाली की दुकान

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details