मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

क्या सिर्फ कागजों में है इंदौर सबसे स्वच्छ शहर, इस तरीके से हकीकत बताएगी कांग्रेस - Indore congress Padyatra

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की हकीकत उजागर करने के लिए कांग्रेस ने जनजागरण पदयात्रा निकालने की तैयारी की है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Indore congress Padyatra
देश के सबसे स्वच्छ शहर की हकीकत उजागर करेगी कांग्रेस (ETV BHARAT)

इंदौर।इंदौर में जर्जर सड़कें, ट्रैफिक जाम और गंदगी समेत नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस अब शहर में जन जागरण पदयात्रा निकालने जा रही है. नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे के नेतृत्व में निकलने वाली पदयात्रा खजराना गणेश मंदिर से शुरू की जाएगी. ये पदयात्रा शहर के विभिन्न वार्डों की गली-मोहल्लों में जनता से मिलकर उनकी समस्याओं को जानेंगे और जनता के समक्ष नगर निगम की कथनी करनी उजागर करेंगे.

सबसे ज्यादा टैक्स वसूली, फिर भी सुविधाएं नहीं

इंदौर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने बताया "इंदौर में आम जनता से नगर निगम द्वारा सर्वाधिक टैक्स वसूला जाता है. लेकिन बदले में ना तो स्वच्छ पानी मिलता है ना ही साफ सड़क. कई वार्ड में गंदगी व्याप्त है. नगर निगम को राज्य शासन द्वारा चुंगी कर की राशि का भी भुगतान नहीं किया जा रहा है, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है. नगर निगम में कांग्रेस पार्षद दल अब इन मुद्दों को लेकर जनता के बीच पहुंचेगा." चिंटू चौकसे ने कहा कि नगर निगम की लापरवाही की स्थिति देखने के लिए शहर के सभी विधानसभा क्षेत्र से लेकर वार्ड तक कांग्रेस के नेता पहुंचकर सड़क की स्थिति का जायजा लेंगे.

इंदौर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

इंदौर नगर निगम फर्जी बिल घोटाले में 4 गिरफ्तार, सभी को खातों में हुआ करोड़ों का ट्रांसफर

पीएम आवास के कॉन्ट्रेक्टर ने इंदौर में की करोड़ों की घपलेबाजी, सामने आई ये कहानी

नगर निगम में करोड़ों का टेंडर घोटाला

चिंटू चौकसे ने बताया कि कांग्रेस की पदयात्रा 6 अक्टूबर को सुबह 10 बजे खजराना गणेश मंदिर से शुरू होगी. इस दौरान जनता के बीच बारिश के मौसम में शहर की बदतर हालत को जनता के सामने रखा जाएगा. नगर निगम की वास्तविकता बताई जाएगी. इसके अलावा इंदौर नगर निगम में करोड़ों के फर्जी टेंडर घोटाले की 179 फाइल अभी भी गायब हैं, लेकिन नगर निगम के महापौर पुष्यमित्र भार्गव और नगर निगम प्रशासन ने इन फाइलों को खोजने का प्रयास नहीं किया. इसके अलावा जनता ट्रैफिक जाम की भारी परेशानी झेल रही है. खजराना ओवरब्रिज की एक लेन अब तक चालू नहीं हो सकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details