उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कीर्ति चक्र विजेता सेना के मेजर ने सिस्टम को दिखाया आइना, भरे सड़क के गड्ढे

सरकारी अमले की सुस्त चाल अक्सर देखने को मिलती है. लेकिन सेना के एक मेजर ने अपने कार्य से सरकारी अमले को आइना दिखाया है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

road bad condition in srinagar
सेना के मेजर ने अपने संसाधनों से सड़क के गड्ढों को भरवाया (Photo- ETV Bharat)

श्रीनगर: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश भर की सड़कों को गड्ढामुक्त करने के आदेश जारी किए हैं, इसके बावजूद भी सड़कों में जगह-जगह गड्ढे दिखाई दे रहे हैं. श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र में डांग गांव को जोड़ने वाली सड़क पर सालों से गड्ढे बने हुए है, जिससे आए दिन लोग इस मार्ग पर चोटिल होते रहते हैं. ऐसे में भारतीय सेना में मेजर के पद पर तैनात दिग्विजय सिंह खुद मार्ग पर गड्ढे भरने के लिए आगे आए हैं और सड़क के गड्ढे पाटने में जुटे हैं.

दरअसल, कीर्ति चक्र विजेता मेजर दिग्विजय सिंह इन दिनों छुट्टियों पर घर आये हुए है, लेकिन उनके मोहल्ले को जानी वाली सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए थे, जो हादसों को दावत दे रही है. ऐसे में मेजर दिग्विजय सिंह गड्ढों को भरने के लिए खुद आगे आए और अपने संसाधनों से मार्ग के गड्ढों को भरवाया, साथ ही खुद मजदूरों के साथ कार्य पर लगे रहे.

सेना के मेजर ने सड़क के भरे गड्ढे (Video- ETV Bharat)

स्थानीय लोगों ने कहा कि हर काम प्रशासन और सरकार के लिए नहीं छोड़ा जाना चाहिए, अगर कोई समस्या है तो उसे खुद से भी दूर किया जा सकता है. इसलिए उन्होंने आसपास के लोगों के साथ मिलकर मार्ग के गड्ढों को भरा है. जिससे लोगों को सहूलियत मिल सके. बता दें कि मार्ग लंबे समय से खस्ताहाल है, जिससे लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं जो कार्य नगर निगम समय पर नहीं कर सका, उसे सेना के एक अधिकारी ने कर दिखाया.

वहीं नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त रविराज बंगारी ने कहा कि नगर निगम के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए दो दिन के भीतर वर्कऑडर जारी कर दिए जाएंगे. जिसके बाद सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि नगर निगम की सभी सड़कों जल्द दुरुस्त कर लिया जाएगा.
पढ़ें-

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details