हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

"नूंह को जलता देख कांग्रेस का विधायक चुप हो कर बैठ गया था" - Dushyant Chautala Rally

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने नूंह के बडकली चौक पर रैली को संबोधित कर स्थानीय कांग्रेस विधायक पर निशाना साधा. साथ ही खुद के सरकार में रहते मेवात में किए गए कामों को उन्होंने गिनाया.

DUSHYANT CHAUTALA IN NUH
DUSHYANT CHAUTALA IN NUH (ETV Bharat)

नूंह:जननायक जनता पार्टी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला ने मंगलवार को नूंह के बडकली चौक पर जनता को संबोधित किया. इस दौरान नूंह से जेजेपी उम्मीदवार वीरेंद्र गांगोली, फिरोजपुर झिरका से जेजेपी उम्मीदवार जान मोहम्मद अटेरना और पुनहाना विधानसभा से आजाद समाज पार्टी उम्मीदवार अत्ताउल्लाह खान भी उपस्थित रहे.

उन्होंने आगे कहा कि इतिहास में झांकने की जरूरत है. कौन आपके सुख-दुख में शामिल रहा है. उन्होंने मेवात को जलाने की कोशिश की तो जननायक जनता पार्टी ने आपका साथ दिया. अगर उस समय साथ नहीं खड़े होते तो मेवात की हालत बद से बदतर हो जाती. जिन्होंने नापाक कोशिश की, उनके खिलाफ कार्रवाई हुई. लेकिन 24 घंटे में सरकार ने उचित कार्रवाई कर जल्दी ही शांति बहाल की. लोगों ने अपना भाईचारा कायम रखा. ऐसे में मैं उम्मीद करता हूं कि जनता झिरका विधानसभा से जान मोहम्मद अटेरना को जोश और उत्साह के साथ जिताने का काम करेगी.

पंचायत राज में हमने महिलाओं की दिया 50 फीसदी आरक्षण : उन्होंने मतदाताओं से चाबी के चुनाव चिन्ह पर वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विधायक भाईचारा टूटते देख चुप हो कर बैठ गया. बैठकर बयान देना बहुत आसान है, जनता के बीच खड़ा होना बड़ी चीज है. गठबंधन के साथी एक जुटता और मजबूती के साथ चुनाव लड़े तो बदलाव की बयार चलेगी. हमने महिलाओं को पंचायत राज में 50 फीसदी आरक्षण देने का काम किया है, जिसकी वजह से जिला परिषद, पंचायत समिति, सरपंच इत्यादि के पद पर 50 प्रतिशत महिलाएं मौजूद हैं. हमारी पार्टी ने 44 लाख करोड़ का निवेश हरियाणा में किया है.

नूंह में दुष्यंत चौटाला (ETV Bharat)

12 दिन कड़ी मेहनत की जरूरत : पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि अगर आपने नूंह जिले की तीनों सीटों की हमें ताकत दी तो हरियाणा भी जीतेंगे, लेकिन 12 दिन कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है. संगठन को बढ़ाना है, सरकार की ओर से किए गए काम को जन-जन तक लेकर जाना है. अगर आपने मेहनत की तो जान मोहम्मद व अन्य साथी यहां से विधायक बनेंगे.

इसे भी पढ़ें :जींद में JJP-ASP की रैली, दुष्यंत चौटाला बोले- कांग्रेस और बीजेपी के घोषणापत्र केवल चुनावी छलावा, पब्लिक सब समझती है - Dushyant Chautala on Congress

भीड़ को संबोधित करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि चुनाव में 12 दिन का समय शेष बचा है. पिछले 5 सालों से निरंतर हमारा प्रयास रहा है कि मेवात की प्रगति कैसे की जाए. हमने पिछले 5 साल में उचित कदम उठाए. मेवात की सड़कों के सुधारीकरण की बात हो या मेवात की सड़कों का चौड़ीकरण हो, सबमें बेहतरीन प्रयास किया गया.

उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी बैटरी फैक्ट्री आईएमटी रोजका मेव में लगवाने का काम हमने किया है. इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम ने यूनिवर्सिटी की घोषणा, मेडिकल कॉलेज का निर्माण सहित बहुत से काम सरकार में करवाने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details