दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: 20 हजार रुपये न देने पर ईंट से कुचला था मां का सिर, हत्याकांड के तीन आरोपी गिरफ्तार

4 अक्टूबर को मिले महिला के शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई. पुलिस ने बेटे समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया.

Etv Bharat
गाजियाबाद पुलिस ने किया खुलासा. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

नई दिल्ली/गाजियाबाद: ट्रोनिका सिटी में 4 अक्टूबर को मिले महिला के शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस ने इस मामले में महिला के बेटे समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, महिला के बेटे ने 20 हजार रुपये न देने पर मां की हत्या कर दी थी. इस घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है.

4 अक्टूबर को सुनील कुमार ने गाजियाबाद पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी पत्नी संगीता की हत्या कर दी गई है. इस शिकायत के तुरंत बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू की. विशेष टीम का गठन किया गया, जिसने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्यों की मदद से गहराई से जांच शुरू की.

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतका का बेटा सुधीर उर्फ मोहित, इस हत्या का मुख्य आरोपी है. जब पुलिस ने उसे और उसके दो दोस्तों— सचिन और अंकित— को पूछताछ के लिए बुलाया, तो सुधीर ने जो खुलासा किया, वह हर किसी को चौंका देने वाला था.

4 अक्टूबर को मिले महिला के शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई. (ETV bharat)

हत्या की वजह:सुधीर ने बताया कि उसे अपने व्यक्तिगत काम के लिए 20 हजार रुपये की आवश्यकता थी, जिसे मां ने देने से मना कर दिया था. मां से डांट खाने और पैसे न मिलने की वजह से उसका गुस्सा इतना बढ़ गया कि उसने अपने दोस्तों के साथ इस घटना को अंजाम देने की योजना बना डाली. 2 अक्टूबर को सुधीर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर रात 9 बजे अपनी मां को एक सुनसान जगह पर बुलाया, जहां उसने अपनी मां पर हमला किया. हत्या के सबूत मिटाने के लिए उन्होंने शव को एक सुनसान जगह पर फेंकने की योजना बनाई.

यह भी पढ़ें-Delhi: महिला ने लिव-इन पार्टनर को हथौड़े से मारकर की हत्या, फिर खुद पहुंची थाने

पुलिस की कार्रवाई:23 अक्टूबर को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तीनों आरोपियों को ट्रोनिका सिटी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया. उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त ईंट और मोटरसाइकिल भी बरामद की गई. अब पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है और यह सुनिश्चित कर रही है कि आरोपियों को सख्त सजा मिले.

दरअसल, यह घटना हमें यह सोचने पर मजबूर करती है कि क्या समाज में मानवीय संबंधों की महत्ता अब खत्म होती जा रही है? क्या पैसे की अहमियत मानवता से अधिक हो गई है? ऐसे मामलों में न केवल अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, बल्कि समाज में जागरुकता फैलाने की भी आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें-Delhi: क्राइम ब्रांच ने वांटेड गला घोंटू गैंग के कुख्यात बदमाश को किया गिरफ्तार

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details