दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: IIT दिल्ली में छात्र ने किया सुसाइड, पुलिस को मौके से नहीं मिला सुसाइड नोट, जांच शुरू

-IIT दिल्ली में छात्र ने की आत्महत्या  -मनोरोग विभाग में चल रहा था मृतक का इलाज - पुलिस को नहीं मिला सुसाइड नोट

IIT दिल्ली में एमएससी स्टूडेंट ने किया सुसाइड
IIT दिल्ली में एमएससी स्टूडेंट ने किया सुसाइड (FILE PHOTO, SOURCE: ETV BHARAT)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

नई दिल्ली:आईआईटी दिल्ली के अरावली हॉस्टल में एक Msc. छात्र की आत्महत्या की खबर सामने आई है. पुलिस को 22 अक्टूबर की रात करीब 11 बजे एक एमएससी छात्र की आत्महत्या की खबर मिली. पुलिस को जैसे ही पीसीआर कॉल मिली, उसके बाद आईओ एएसआई विजय और अन्य स्टाफ मौके पर पहुंचे. मृतक का नाम कुमार यश बताया जा रहा है जिसकी उम्र 21 साल बताई जा रही है. यश झारखंड के देवघर का निवासी था. वह एमएससी के दूसरे वर्ष का छात्र था. उसके दोस्तों और आईआईटी स्टाफ ने दरवाजा तोड़कर कमरे में प्रवेश किया, जहां कुमार यश का शव बरामद हुआ.

प्रारंभिक जांच में पता चला कि कुमार यश मनोरोग से पीड़ित था और आईआईटी अस्पताल में इलाज करा रहा था. 22 अक्टूबर को ही वह इलाज के लिए गया था और 29 अक्टूबर को मनोचिकित्सक से मिलने का अपॉइंटमेंट भी लिया था.

जांच के दौरान पता चला कि कमरा अंदर से बंद था, लेकिन उसके दोस्त और IIT स्टाफ ने कमरे में प्रवेश करने के लिए दरवाजे की खिड़की तोड़ दी. मृतक यश कमरे में पड़ा हुआ था, उसके दोस्त और IIT स्टाफ उसे अस्पताल ले गए, जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया. उसके शव को मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया गया है. साथ ही मृतक के परिवारों वालों को सूचित कर दिया गया है और मौके पर मोबाइल क्राइम टीम ने हॉस्टल रूम की जांच की है जहां मृतक ने आत्महत्या की थी.

फिलहाल अभी तक कोई सुसाइड नोट मृतक के पास से नहीं मिला है. मृतक छात्र के मेडिकल रिपोर्ट कार्ड के अनुसार वह मनोरोग चिकित्सा के उपचार के लिए IIT अस्पताल गया था जहां उसका उपचार किया जा रहा था. पुलिस ने धारा 194 के तहत आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. मृतक के दोस्तों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं. अभी तक कोई संदिग्ध चीज पुलिस के हाथ नहीं लगी है.

ये भी पढ़ें-जामिया मिलिया इस्लामिया में दीपोत्सव कार्यक्रम में भिड़े दो गुटों के छात्र, खूब बरपा हंगामा

ये भी पढे़ें-'बोनस के नाम पर घर का पुराना सामान मिलता है, हम भी इंसान है...'दिवाली से पहले घरेलू कामगार महिलाओं का दर्द सुनिए

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details