दिल्ली

delhi

नोएडा: अवैध संबंध के शक में की थी पत्नी की हत्या, 16 साल बाद आरोपी पति अमृतसर से गिरफ्तार - NOIDA Illicit Relationship Murder

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 16, 2024, 10:09 PM IST

नोएडा में अवैध संबंधों के चलते पत्नी की हत्या कर आरोपी पति मौके से फरार हो गया था. अब फेज दो थाने की पुलिस ने 16 साल बाद आरोपी को अमृतसर से गिरफ्तार किया है.

16 साल बाद आरोपी पति अमृतसर से गिरफ्तार
16 साल बाद आरोपी पति अमृतसर से गिरफ्तार (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:अवैध संबंधों में पत्नी की हत्या कर फरार होने वाले हत्यारोपी पति को फेज दो थाने की पुलिस ने 16 साल बाद अमृतसर से गिरफ्तार किया. लंबे समय से फरार होने के चलते हत्यारोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया था. वह भेष बदलकर अलग-अलग राज्यों में रह रहा था. पूर्व में आरोपी कई बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो चुका था.

एसीपी दीक्षा सिंह ने बताया कि बिहार के नालंदा जिले का रहने वाला संजय कुमार अपनी पत्नी के साथ फेज दो थाना क्षेत्र स्थित नगला चरणदास गांव में रहता था. संजय को शक था कि उसकी पत्नी का किसी अन्य व्यक्ति से अवैध संबंध है. इसी को लेकर दोनों में अक्सर लड़ाई होती थी. 5 दिसंबर 2008 को दोनों के बीच कहासुनी हुई थी. गुस्साए संजय ने इसके बाद प्रेशर कुकर से पत्नी के सिर में मारकर उसे घायल कर दिया. इसके बाद उसकी हत्या कर दी.

मृतका पक्ष की ओर से आशीष विश्वासन नामक व्यक्ति ने हत्या का मुकदमा संजय के खिलाफ फेज दो थाने में दर्ज कराया. तब से पुलिस लगातार आरोपी को पकड़ने के लिए संभावित स्थानों पर दबिश दे रही थी. एक वर्ष पहले पुलिस को आरोपी के मोबाइल की लोकेशन बिहार में मिली थी, लेकिन जब पुलिस पहुंची तो वह फरार हो गया था. पुलिस लगातार पीछा करती रही. हालांकि अब पुलिस ने आरोपी को अमृतसर से गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी ने बढ़ा रखी थी दाढ़ी:16 वर्ष बीत जाने के बाद संजय यह मान बैठा था कि अब वह पकड़ा नहीं जाएगा. पुलिस उसे खोज भी नहीं रही होगी. मंगलवार को पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. जिस समय आरोपी गिरफ्तार किया गया उसने दाढ़ी बढ़ा रखी थी. आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details