उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वैश्यावृत्ति में धकेलना की कोशिश कर रहा था पति, पत्नी ने किया विरोध तो दिया तीन तलाक - triple talaq in kanpur

कानपुर में एक युवक अपनी पत्नी को वैश्यावृत्ति के धंधे में भेजने की कोशिश कर रहा था. पत्नी ने जब इसका विरोध किया तो, उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 26, 2024, 9:16 AM IST

Etv Bharat
तीन तलाक (photo credit- Etv Bharat)

कानपुर: जिले में एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने अपनी ही पत्नी को वैश्यावृत्ति के धंधे में धकेलने की कोशिश की. पत्नी ने जब इस काम के लिए मना कर दिया, तो पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. पीड़िता द्वारा इस पूरे मामले को लेकर जाजमऊ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. वही, पुलिस ने पीड़िता द्वारा दी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.


दरअसल, जाजमऊ थाने पहुंची एक युवती ने पुलिस को बताया कि, उसका निकाह चमनगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले एक युवक से पिछले साल फरवरी के महीने में हुआ था. पीड़िता ने बताया, कि शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज में 5 लाख रुपये की और मांग की थी. दहेज की मांग पूरी न होने पर उन्होंने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था.

इसे भी पढ़े-पहले पत्नी को दिया तीन तलाक, फिर रख दी भाई के साथ हलाला की शर्त, पति समेत 5 के खिलाफ मुकदमा दर्ज - triple talaq case against husband

आरोप है, कि उसका पति और ससुरालीजन दहेज की रकम को वसूलने के लिए उसे वेश्यावृत्ति के धंधे में ढकेलना चाहते थे. पीड़िता ने जब इस बात विरोध किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की. यहां तक पति ने तीन बार तलाक बोलकर उसे धक्के मारकर घर से बाहर कर दिया. पिछले कुछ महीनों से वह अपने मायके में ही रह रही है.

इस पूरे मामले में एसीपी कैंट अंजलि विश्वकर्मा ने बताया, कि पीड़िता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है. जांच के दौरान जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे, उसके आधार पर पुलिस द्वारा आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़े-जिस पति को कर्ज लेकर कमाने भेजा परदेश, उसी ने फोन पर कहा- तलाक... तलाक... तलाक, ससुराल वालों ने भी किया बेघर - Triple Talaq in Gorakhpur

ABOUT THE AUTHOR

...view details