बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'मैदान में आपलोगों के सामने हूं, मुझे आपलोग सहयोग दें, आगे बढ़ाएं' - हिना शहाब ने लोगों से की अपील - Hina Shahab

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सरगर्मी बढ़ती जा रही है. सिवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया है. वो अपने प्रचार प्रसार में भी जुट गयीं हैं. रविवार को एक कार्यक्रम में उन्होंने सबको साथ मिलकर चलने का आह्वान किया.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 25, 2024, 3:59 PM IST

हिना शहाब
हिना शहाब

हिना शहाब.

सिवानः सिवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है. पिछले कुछ दिनों से हिना शहाब और राजद के बीच दूरियां बढ़ती जा रही थी. पिछली बार भी राजद ने लोकसभा चुनाव में हिना शहाब को सिवान से टिकट नहीं दिया था. इस बार बगावती तेवर अपनाते हुए हिना शहाब ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. जनसंपर्क अभियान भी शुरू कर दी है.

राजद से बढ़ी दूरीः इसी क्रम में जिले के सरसर गांव में हिना शहाब ने कार्यक्रम में लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि- "मेरी जो सोच थी मैंने पहले ही मीडिया के माध्यम से मैसेज पहुंचा दिया था." उनके इस बयान को राजद से बढ़ती दूरियां से जोड़कर देखा जा रहा है. हिना शहाब ने इस दौरान राजद का नाम नहीं लिया. उन्होंने आगे कहा कि "अब मैदान में आपके सामने हूं."

राजनीति में ऐसे आई हिनाः हिना ने कहा कि जब मैं राजनीति में आई तो एक विपरीत परिस्थिति बनी, जिसकी वजह मुझे चुनाव में आना पड़ा. नहीं तो मुझे प्रखण्ड, पंचायत तक नहीं मालूम था. आम महिला की की तरह मेरी पढ़ाई पूरी हुई, फिर मैं अपने परिवार में लग गयी. लेकिन परिस्थिति ऐसी बनी कि मुझे चुनाव लड़ना पड़ा. मैं अपने पति शहाबुद्दीन साहब से सिर्फ मिलने जुलने वाले कुछ लोगों का नाम सुनती थी. किसी को वह भैया तो किसी को बाबू कहकर बुलाते थे. अब चुनाव मैदान में हूं और आपलोगों से अपील करती हूं कि मेरा साथ दें.

लोगों से सहयोग की अपील कीः हिना शहाब ने इस दौरान चुनाव जीतने पर क्या करेंगी, इसको लेकर अपनी प्राथमिकता भी गिनायी. उन्होंने लोगों से कहा कि शिक्षा, रोजगार एवं आपसी सौहार्द न बिगड़े इस पर ध्यान देना है. मुझसे जो भी होगा वह कार्य पूरा किया जाएगा. मैं अपने जिले एवं बिहार के लिए कुछ करना चाहती हूं. मुझे आपलोग सहयोग दें. मुझे आगे बढ़ाएं. बता दें कि तीन बार सिवान लोकसभा सीट से हिना शहाब चुनाव लड़ चुकी है. हालांकि, तीनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.

इसे भी पढ़ेंः शहाबुद्दीन की पत्नी को नीला-पीला झंडा से नहीं है परहेज, सिवान से चुनाव लड़ने के दिये संकेत

इसे भी पढ़ेंः 'हम व्यस्त थे इसलिए नहीं...' तेजस्वी की रैली में नहीं दिखीं हिना शहाब, RJD से दूरी पर दिया ये जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details