हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल के मौसम की बदलेगी फिजा, इस दिन तक बारिश-बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी - Himachal Weather Report

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 27, 2024, 2:31 PM IST

Himachal Pradesh Weather: मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने बताया कि 28 से 31 मार्च तक मध्य और उच्च पर्वतीय कई स्थानों पर बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है. वहीं, निचले और मैदानी भागों में आंधी और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

HIMACHAL WEATHER FORECAST
हिमाचल के मौसम की बदलेगी फिजा

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा

शिमला:हिमाचल प्रदेश में बुधवार (27 मार्च) से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इस कारण प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, निचले क्षेत्रों में बारिश के आसार है. ऐसे में 31 मार्च तक प्रदेश का मौसम खराब रहने की संभावना है. इस दौरान प्रदेश मध्य और उच्च पर्वतीय स्थानों पर भी बारिश-बर्फबारी की आशंका है.

बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान:वहीं, निचले और मैदानी भागों में बारिश के आसार हैं. इस दौरान कई स्थानों पर आंधी चलने और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. बुधवार (27 मार्च) को राजधानी शिमला व आसपास धूप खिलने के साथ हल्के बादल छाए हुए हैं. मौसम में आए बदलाव से प्रदेश में सुबह और शाम के समय भी ठंडक कम हो गई है. मौसम विभाग ने शिमला में 27 से 31 मार्च तक उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर, लाहौल-स्पीति सहित चंबा, शिमला, कुल्लू, मंडी और कांगड़ा के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और अन्य क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान लगाया है.

ऊना का तापमान 33 डिग्री पहुंचा:मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने बताया कि बुधवार को कुछ स्थानों पर बारिश, जबकि 28 से 31 मार्च तक मध्य और उच्च पर्वतीय कई स्थानों पर बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है. वहीं, निचले और मैदानी भागों में भी बारिश के आसार हैं. इस दौरान कई स्थानों पर आंधी चलने और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि तापमान में कुछ बढ़ोतरी दर्ज की गई है. प्रदेश के ऊना जिले में सबसे ज्यादा तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश में 4 दिन खराब रहेगा मौसम, बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी - Himachal Weather

ABOUT THE AUTHOR

...view details