हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Himachal News Update: कल यहां रहेंगे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, देखें शेड्यूल - Himachal Pradesh News

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 3, 2024, 3:37 PM IST

Updated : Apr 3, 2024, 9:33 PM IST

Himachal News Live Update
Himachal News Live Update

19:25 April 03

19:12 April 03

बैजनाथ के ग्वाल में 230 पेटी अवैध शराब बरामद

बैजनाथ पुलिस थाना के अंतर्गत चौबीन के समीप राजकीय प्राइमरी स्कूल ग्वाल में मंगलवार रात पुलिस ने रेड मारकर 230 पेटी अवैध शराब बरामद की है. बरामद शराब में 225 पेटी अंग्रेजी शराब और 5 पेटी देशी शराब शामिल है. इस संबंध में बैजनाथ पुलिस को गुप्ता सूचना मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस टीम ने एसएचओ बैजनाथ और स्थानीय पंचायत प्रधान की मौजूदगी में रेड की गई. एसपी कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि करीब 15 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी गई है. जिस प्राइमरी स्कूल के भवन से यह शराब बरामद हुई है, वो काफी लंबे समय से बंद पड़ा था, जहां पर अवैध शराब को रखा गया. जिस स्कूल भवन में यह शराब बरामद हुई है, वो भवन वर्ष 2012 से बंद पड़ा था. आरोपी की पहचान जिला मंडी के बैरी गांव निवासी अजय कुमार के रूप में हुई है.

18:23 April 03

सीएम सुक्खू कल यहां रहेंगे

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कल जाएंगे कुटलैहड़ निर्वाचन क्षेत्र के तहत समूर कलां. वहां जनसभा को संबोधित करने के बाद जाएंगे नादौन. शुक्रवार 5 अप्रैल को नादौन में कई आयोजनों में होंगे शामिल. 6 अप्रैल को जाएंगे दिल्ली.

18:22 April 03

17:28 April 03

हर्ष महाजन ने ली राज्यसभा सदस्य की शपथ

हिमाचल प्रदेश से नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य हर्ष महाजन ने बुधवार को शपथ ली. उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को 12 नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई. संसद भवन में आयोजित एक समारोह में हर्ष महाजन के अलावा मनोज कुमार झा, संजय यादव, धर्मशिला गुप्ता, गोविंदभाई लालजीभाई ढोलकिया, जीसी चंद्रशेखर, अशोक सिंह, एल मुरुगन, सुभाष चंद्र, चंद्रकांत हंडोर, साधना सिंह और मेधा विश्राम कुलकर्णी का नाम शामिल है.

गौरतलब है कि हिमाचल में राज्यसभा की एक सीट पर 27 फरवरी को चुनाव हुआ था. जहां कांग्रेस ने अभिषेक मनु सिंघवी और बीजेपी ने हर्ष महाजन को उम्मीदवार बनाया था. कांग्रेस के 6 विधायकों और 3 निर्दलीय विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी, जिसकी बदौलत दोनों प्रत्याशियों को 34-34 वोट मिले थे. इसके बाद जब जीत की लॉटरी निकली तो सेहरा हर्ष महाजन के सिर सजा था. गौरतलब है कि हर्ष महाजन करीब 4 दशक तक कांग्रेस में रहने के बाद साल 2022 में हुए हिमाचल विधानसभा से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे.

17:02 April 03

पुलिस ने बताई कुल्लू में धमाके की वजह

बुधवार दोपहर कुल्लू में जोरदार धमाके की आवाज सुनकर लोगों में दहशत सी फैल गई. दोपहर करीब 2 बजे तेज धमाके की आवाज सुनाई दी, जिसे लेकर लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगे. कोई तेज भूकंप की बात कह रहा था तो कोई बड़े लैंडस्लाइड को इस धमाके की वजह बता रहा था. धमाका इतना जोरदार था कि लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और फोन पर अपनों की खैर खबर लेने लगे. कुछ लोगों के मुताबिक धमाके की वजह से घर की दीवार तक हिलने लगी थी. इसके बाद धमाके से जुड़ी जानकारी सोशल मीडिया पर भी तैरने लगी लेकिन हर कोई अंदाजा ही लगा रहा था.

कुल्लू पुलिस ने इस धमाके को लेकर सोशल मीडिया पर कहा है कि ये जोरदार धमाका इंडियन एयरफोर्स के एक फाइटर जेट की आवाजाही की वजह से सुनाई दिया है. पुलिस ने लोगों से संयम रखने और भयभीत ना होने का अनरोध किया है.

15:53 April 03

धूमल से मिले सुधीर शर्मा

प्रेम कुमार धूमल से सुधीर शर्मा ने की मुलाकात

कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए धर्मशाला के पूर्व विधायक सुधीर शर्मा ने हमीरपुर पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से मुलाकात की. इस मुलाकात की तस्वीरें सुधीर शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं. सुधीर शर्मा ने इसके अलावा इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए विधायक आशीष शर्मा से भी मुलाकात की है.

इससे पहले सुजानपुर से पूर्व विधायक राजेंद्र राणा ने भी प्रेम कुमार धूमल से मुलाकात की थी. राजेंद्र राणा भी कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. गौरतलब है कि 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ते हुए राजेंद्र राणा ने बीजेपी के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल को हराया था. वैसे सियासत में राजेंद्र राणा और प्रेम कुमार धूमल का नाता गुरु-शिष्य का भी रहा है. लेकिन राजेंद्र राणा ने कांग्रेस का हाथ थामकर पहले अलग राह पकड़ ली थी लेकिन अब वो भी बीजेपी के साथ हैं. राजेंद्र राणा और सुधीर शर्मा दोनों को ही बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है.

15:42 April 03

जयराम ठाकुर पर जगत सिंह नेगी का वार

जगत सिंह नेगी ने जयराम ठाकुर को महिला विरोधी बताया है. उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर महिलाओं के लिए हिमाचल सरकार द्वारा लाई गई 1500 रुपये की योजना को रोकने के लिए चुनाव आयोग पहुंच गए. जिससे महिलाओं को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा. जगत सिंह नेगी ने कहा कि बीजेपी ने हिमाचल की कांग्रेस सरकार गिराने की कोशिश की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली.

15:41 April 03

शिमला आ सकती हैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इस बार भी ग्रीष्म कालीन दौरे पर शिमला आ सकती हैं. इस बारे में जानकारी मिलने पर छराबड़ा स्थित राष्ट्रपति निवास रिट्रीट में तैयारियां शुरू हो गई हैं. दिल्ली से आए सम्भावित कार्यक्रम के अनुसार द्रौपदी मुर्मू इस माह 30 अप्रैल से पांच मई तक शिमला में प्रवास कर सकती हैं. उनके आगामी कार्यक्रम में बदलाव भी हो सकता है. वे पहले भी शिमला आ चुकी हैं.

15:30 April 03

Himachal News Live Update

कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी ने पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष जयराम ठाकुर पर निशाना साधा है. शिमला में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जगत सिंह नेगी ने कहा कि जयराम ठाकुर ने कांग्रेस के बागियों को लालच दिया और एक महीने तक बीजेपी ने बागियों के साथ निर्दलीय विधायकों को अपने कब्जे में रखा. जगत सिंह नेगी ने आरोप लगाया कि तीनों निर्दलीय विधायकों पर इस्तीफे का दबाव बनाया गया था, इसकी जांच होनी चाहिए.

Last Updated : Apr 3, 2024, 9:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details