हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सादे कपड़े में शिमला पहुंची राजस्थान पुलिस, प्रेम प्रसंग मामले में फरार युवती को ले गई अपने साथ - Himachal Latest News Live Updates

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 9, 2024, 11:20 AM IST

Updated : Aug 9, 2024, 10:25 PM IST

शिमला से युवती को ले गई राजस्थान पुलिस
शिमला से युवती को ले गई राजस्थान पुलिस (ETV Bharat)

समेज में 9वें दिन भी जारी है ऑपरेशन, शवों के मिलने का सिलसिला जारी, भूकंप से हिली मंडी की धरती. आज की लेटेस्ट और बड़ी ख़बरें पढ़ें ईटीवी भारत पर...

LIVE FEED

10:16 PM, 9 Aug 2024 (IST)

राजस्थान पुलिस शिमला से पकड़ कर ले गई युवती

शिमला: राजस्थान की एक युवती परिजनों को बिना बताए घर से लापता हो गई और शिमला के उपनगर टूटू में रह रही थी. प्रेम प्रसंग के बाद युवती ने एक युवक से विवाह कर कुछ समय से टूटू में किराए पर रह रही थी. युवती के लापता होने पर उसके परिजनों ने राजस्थान के एक पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. जांच में युवती के टूटू में रहने की जानकारी मिलने के बाद राजस्थान पुलिस के जवान सादे कपड़ों में टूटू पहुंचे और कार्रवाई करने लगे. इस पर स्थानीय लोगों ने एतराज जताया. क्योंकि राजस्थान पुलिस के जवान वर्दी में नहीं थे.

इसके बाद में बालूगंज थाने से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और राजस्थान पुलिस की मदद की. शिमला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राजस्थान पुलिस आईपीसी की धारा 363 के तहत दर्ज मामले की जांच के लिए टूटू पहुंची थी और यहां रह रही युवती को अपने साथ ले गई.

9:37 PM, 9 Aug 2024 (IST)

किरतपुर-मनाली फोरलेन प्रोजेक्ट की गुणवत्ता पर गोविंद ठाकुर ने उठाए सवाल

हिमाचल प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण निर्माणाधीन किरतपुर-मनाली फोरलेन प्रोजेक्ट की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा यह मुद्दा प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के समक्ष उठाया जाना चाहिए. फोरलेन की गुणवत्ता को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. फोरलेन के निर्माण में लगी कंपनियां यदि गुणवत्ता का ध्यान नहीं रख रही है तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. आवश्यक्ता पड़ने पर भाजपा द्वारा इस मुद्दे को केंद्र के समक्ष उठाया जाएगा.

किरतपुर-मनाली फोरलेन की गुणवत्ता पर गोविंद ठाकुर ने उठाए सवाल (ETV Bharat)

1:26 PM, 9 Aug 2024 (IST)

नोगली में मिला समेज की कल्पना का शव, त्रासदी के बाद अब तक 15 शव बरामद

समेज त्रासदी के बाद आज नोगली में एक महिला का शव बरामद हुआ है. शव की पहचान कल्पना केदारटा पत्नी जयसिंह के तौर पर हुई है, जो कि ग्रीनको हाइड्रो प्रोजेक्ट में कार्यरत थी. रेस्क्यू टीम द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रामपुर अस्पताल भेजा जा रहा है. ये जानकारी एसडीएम निशांत तोमर ने दी. समेज में आज रेस्क्यू ऑपरेशन का नौवां दिन है. त्रासदी के बाद अब तक 15 शव बरामद किए गए हैं. जिनमें से 4 शवों की शिनाख्त कर ली गई है.

ये भी पढ़ें: कल्पना ने Reel में कहा- अगर मौत आ गई तो... फिर कुछ ही घंटों में सच में मौत बनकर आई बाढ़, बह गया पूरा परिवार

1:01 PM, 9 Aug 2024 (IST)

समेज में रेस्क्यू के 9वें दिन सुन्नी डैम के पास से मिले 4 शव

समेज त्रासदी के बाद से चल रहे सर्च ऑपरेशन के नौवें दिन शुक्रवार सुबह सुन्नी डैम के नजदीक दोघरी क्षेत्र में चार शव बरामद हुए हैं. प्रथम दृष्टया में दो शव पुरुषों के हैं और एक लड़की का शव है, जिसकी उम्र 14 से 15 साल बताई जा रही है. इसके साथ ही एक अन्य शव क्षत-विक्षत हालत में मिला है. यह भी प्रथम दृष्टया में महिला का बताया जा रहा है. यह जानकारी डीसी शिमला अनुपम कश्यप ने दी. उन्होंने बताया कि शव क्षत-विक्षत हैं. इन्हे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेजा जाएगा. इसके साथ ही जिला प्रशासन कुल्लू को भी इसके बारे में सूचना दे दी गई है.

सुन्नी डैम के पास मिले 4 शव (ETV Bharat)

11:29 AM, 9 Aug 2024 (IST)

हिमाचल में भूकंप के झटके, मंडी रहा केंद्र

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र मंडी का तरयाम्बली क्षेत्र रहा. वहीं, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.3 आंकी गई. जबकि जमीन के अंदर इसकी गहराई 5 किलोमीटर तक रही. गनीमत रही की अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान नहीं हुआ है.

Last Updated : Aug 9, 2024, 10:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details