हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दिवाली से पहले मिलेगी सैलरी और पेंशन, 28 अक्टूबर को डबल खुशखबरी, 4% DA भी मिलेगा

सीएम सुखविंदर सुक्खू ने सरकारी कर्मचारियों, पेंशनर्स को दिवाली का डबल तोहफा दिया है. अक्टूबर महीने की सैलरी, डीए के साथ दिवाली से पहले मिलेगी.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

सीएम सुक्खू का कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा
सीएम सुक्खू का कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा (फाइल फोटो)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के करीब ढाई लाख कर्मचारियों और पौने दो लाख पेंशनर्स के लिए दशहरे से पहले खुशखबरी आई है. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए डबल धमाके का ऐलान किया है.

दिवाली से पहले सुख का डबल संदेश

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऐलान किया है कि अक्टूबर महीने की सैलरी और पेंशन दिवाली से पहले दी जाएगी. इसके साथ ही 4% डीए की किश्त भी बैंक खातों में क्रेडिट हो जाएगी. दशहरे से एक दिन पहले हुए इस ऐलान के जरिये सुक्खू सरकार ने प्रदेशभर के कर्मचारियों और पेंशनर्स को दिवाली का गिफ्ट दे दिया है.

सुखविंदर सिंह सुक्खू, सीएम हिमाचल प्रदेश (ETV Bharat)

28 अक्टूबर को आएगी सैलरी और पेंशन

गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को दिवाली का त्योहार है. जिसे देखते हुए कर्मचारी और पेंशनर्स डीए की एक किश्त देने की मांग कर रहे थे. इस बीच नवरात्र की समाप्ति पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऐलान किया है इस महीने की 28 तारीख को कर्मचारियों की सैलरी और पेंशनर्स को पेंशन दे दी जाएगी.

4% डीए की किश्त भी मिलेगी

लंबे वक्त से डीए की बकाया किश्त का इंतजार कर रहे कर्मचारियों और पेंशनर्स को भी सुखविंदर सुक्खू ने खुशखबरी देते हुए कहा है कि जनवरी 2023 से देय डीए की 4 फीसदी किश्त भी दिवाली से पहले दे दी जाएगी. साथ ही लंबित पड़े मेडिकल बिल का भुगतान भी तुरंत प्रभाव से किया जाएगा. डीए और मेडिकल बिल के भुगतान से खजाने पर करीब 600 करोड़ का बोझ पड़ेगा.

गौरतलब है कि हिमाचल में चल रहे आर्थिक संकट के बीच बीते करीब दो महीने से हिमाचल प्रदेश में सैलरी और पेंशन देर से देने को लेकर कांग्रेस सरकार पर सवाल उठ रहे थे. सितंबर माह में पहली बार ऐसा हुआ था जब कर्मचारियों को एक तारीख की बजाय 5 तारीख को सैलरी मिली थी. वहीं सितंबर माह में पेंशनर्स के खाते में 9 तारीख और अक्टूबर में 10 तीराख को पेंशन क्रेडिट हुई थी. हालांकि अक्टूबर महीने की पहली तारीख को ही कर्मचारियों की सैलरी मिल गई थी और त्योहारी सीजन में कर्मचारी और पेंशनर्स डीए की आस लगाए बैठे थे. इस बीच सीएम सुक्खू ने डीए की 4 फीसदी किश्त देने के साथ-साथ अक्टूबर माह की सैलरी भी दिवाली से पहले देने का ऐलान कर डबल खुशखबरी दे दी है.

ये भी पढ़ें:फेस्टिवल सीजन में खुशखबरी, डिपो से जितना मर्जी सस्ता सरसों तेल ले जाओ

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details