हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राज्यसभा चुनाव क्रॉस वोटिंग मामला, पूर्व विधायक आशीष शर्मा को 15 जुलाई को थाना बालूगंज में पेश होने के निर्देश - HP Rajya Sabha Cross Voting Case

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 4, 2024, 7:54 PM IST

Rajya Sabha Election cross voting case: हिमाचल राज्यसभा चुनाव क्रॉस वोटिंग मामला और राज्य सरकार को गिराने का षड्यंत्र करने के आरोप में पूर्व विधायक को 15 जुलाई को पुलिस थाना बालूगंज में पेश होना होगा. पूर्व निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा से एक बार फिर से इस केस में बालूगंज थाना पुलिस पूछताछ करेगी.

HP RAJYA SABHA CROSS VOTING CASE
राज्यसभा चुनाव क्रॉस वोटिंग मामला (ETV Bharat)

शिमला:हिमाचल प्रदेश राज्यसभा चुनाव में खरीद फरोख्त मामले और प्रदेश सरकार को गिराने के लिए षड्यंत्र रचने के मामले में पूर्व विधायक से 15 जुलाई को पुलिस फिर से पूछताछ करेगी. अदालत ने पूर्व विधायक को 15 जुलाई को पुलिस थाना बालूगंज में पेश होने के निर्देश दिए हैं. इससे पहले 22 जून को राज्यसभा चुनाव में खरीद फरोख्त मामले से जुड़े केस में हमीरपुर से पूर्व निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा शिमला पुलिस के सामने पेश हुए थे. पुलिस थाना बालूगंज में पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा से करीब चार घंटे तक पूछताछ की थी.

पंचकूला के ललित होटल के बिल की अदायगी करने वाली फार्मा कंपनी के बारे में भी पूर्व विधायक से पूछताछ की गई. इसी केस में बीते दिनों हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के प्रचार सलाहकार तरुण भंडारी भी शिमला पुलिस के सामने पेश हुए थे. पूर्व विधायक आशीष शर्मा पर आरोप है कि उन्होंने प्रदेश सरकार को गिराने के लिए षड्यंत्र रचा था. प्रदेश की कांग्रेस सरकार के छह बागी विधायक के फाइव-सेवन स्टार होटल में ठहरने, खाने-पीने और हेलीकॉप्टर से उन्हें ले जाने का इंतजाम किया. इस मामले में आशीष शर्मा के साथ गगरेट के पूर्व विधायक चैतन्य शर्मा के पिता सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी राकेश शर्मा के खिलाफ शिमला के बालूगंज थाना में मामला दर्ज है.

गौर हो कि हमीरपुर से पूर्व विधायक आशीष शर्मा और पूर्व विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा से राज्यसभा चुनाव में खरीद फरोख्त मामले के आरोप लगे हैं. उत्तराखंड में गंगा स्नान सहित भाजपा नेताओं से बैठक की खर्च और भुगतान करने की जानकारी शिमला पुलिस ने जुटाई है. बताया जा रहा है कि कि करीब 30 लाख रुपये का खर्च किया गया है. ट्रैवल एजेंसी की जांच में पुलिस को कई अहम साक्ष्य मिले हैं, पुलिस मामले में जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर में तीन स्टोन क्रशर ठेकेदारों के ठिकाने पर छापेमारी, एक सप्ताह के भीतर आयकर विभाग की दूसरी रेड

ABOUT THE AUTHOR

...view details