हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

21 साल पुरानी ऑल्टो कार से सीएम सुक्खू पहुंचे विधानसभा, बोले- भूतकाल को भूलना नहीं चाहिए

Himachal Budget Session 2024: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज अपने कार्यकाल का दूसरा बजट पेश किया. जिसके लिए वह पिछली बार की तरह इस बार भी अपनी 21 साल पुरानी ऑल्टो कार में पहुंचे हैं. जानिए आखिर क्यों खास है सीएम के लिए उनकी 21 साल पुरानी कार, पढ़ें पूरी खबर....

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 17, 2024, 11:55 AM IST

Updated : Feb 17, 2024, 1:03 PM IST

CM Sukhvinder Singh Sukhu Reached Assembly in 21-Year-Old Alto Car
CM Sukhvinder Singh Sukhu Reached Assembly in 21-Year-Old Alto Car

ऑल्टो कार में विधानसभा पहुंचे सीएम सुक्खू

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा का आज चौथा दिन है. आज प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सदन में वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश किया. जिसके लिए सीएम अपने काफिले के साथ विधानसभा पहुंचे. मुख्यमंत्री बजट पेश करने के लिए अपनी ऑल्टो कार में खुद ड्राइव करके विधानसभा पहुंचे.

21 साल पुरानी कार में विधानसभा पहुंचे सीएम

गौरतलब है कि पिछली बार भी बजट सत्र के दौरान सीएम अपने कार्यकाल का पहला बजट पेश करने के लिए अपनी ऑल्टो कार में ही विधानसभा में पहुंचे थे. उसी तरह इस बार भी मुख्यमंत्री अपनी 21 साल पुरानी ऑल्टो कार में विधानसभा पहुंचे. जहां एक बार फिर सीएम की सफेद रंग की ऑल्टो कार और उनकी सादगी चर्चा का विषय बन गई. चमचमाती गाड़ियों और सुरक्षाकर्मियों के दल से घिरी मुख्यमंत्री की पुरानी कार ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया.

हिमाचल बजट 2024-25

सीएम सुक्खू के लिए बेहद खास है ये कार

बता दें कि साल 2003 में जब सुखविंदर सिंह सुक्खू पहली बार विधायक बने थे, तो इसी कार से वह पहली बार विधानसभा पहुंचे थे. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का कहना है "इंसान को कभी भी अपने भूतकाल को नहीं भूलना चाहिए, चाहे वह जितना भी बड़ा पद हासिल कर ले."

बजट पेटी के साथ सदन में पहुंचे सीएम

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल का दूसरा बजट

आज मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल का दूसरा बजट पेश किया. 14 फरवरी राज्यपाल के अभिभाषण के साथ हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र शुरू हुआ था. 29 फरवरी को बजट सत्र का समापन होगा. वहीं, इस बजट से प्रदेशभर के लोगों की निगाहें टिकी हुई है. प्रदेश के हर वर्ग, चाहे वों कर्मचारी हों या महिलाएं, युवा, किसान-बागवान, पर्यटन कारोबारी सभी को सरकार के इस बजट से ढेरों उम्मीदें है.

ये भी पढे़ं: प्राकृतिक खेती से उगाया गया अनाज MSP पर खरीदेगी हिमाचल सरकार, दूध का भी न्यूनतम समर्थन मूल्य तय

Last Updated : Feb 17, 2024, 1:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details