राजस्थान

rajasthan

भारत-पाक सीमा से 15 करोड़ की हेरोइन बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार - Heroin Recovered From India Pak Border

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 10, 2024, 12:19 PM IST

Heroin Recovered From India Pak Border, राजस्थान के अनूपगढ़ जिले के समेजा थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले भारत-पाकिस्तान सीमा इलाके से सोमवार को तीन किलो हेरोइन बरामद हुई. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपए आंकी गई है. वहीं, मौके से एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

1
1 (photo etv bharat anupgarh)

अनूपगढ़. भारत पाकिस्तान सीमा से पंद्रह करोड़ की हेरोइन बरामद हुई है. पुलिस ने एक तस्कर भी गिरफ्तार किया है. सोमवार को तीन किलो हेरोइन बरामद की गई है. इससे एक दिन पहले भी तीन किलो हेराइन बरामद की गई थी. दोनों दिनों में कुल छह किलो हेरोइन बरामद की जा चुकी है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तीस करोड़ रुपए है.

अनूपगढ़ के एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि जिले के समेजा कोठी थाना इलाके के एक गांव में तीन किलो हेरोइन बरामद की गई है. यह गांव भारत पाक सीमा के नजदीक है. इसके साथ साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि समेजा कोठी थाना पुलिस को एक बार फिर हेरोइन तस्करी के इनपुट मिले थे. इस पर नाकाबंदी की गई और इस तस्कर को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है. सम्भवतया यह हेरोइन भी पाकिस्तान से ही ड्रोन के माध्यम से गिराई गई हो.

पढ़ें: भारत-पाक सीमा क्षेत्र से मिली 5 किलो हेरोइन, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 25 करोड़ कीमत

एसपी ने बताया कि एक दिन पहले भी तीन तस्करों को तीन किलो हेरोइन के साथ पकड़ा था. इन तीन तस्करों में से दो तस्कर स्थानीय थे, जबकि खरीददार तस्कर पंजाब का निवासी है. तीनों के पाकिस्तानी तस्करों से सम्बन्ध होने की बात भी सामने आ रही है.

पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए आती है:उन्होंने बताया कि कई बार हेरोइन पाकिस्तानी तस्कर ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा में ड्राप करते हैं, जिसे स्थानीय तस्कर लेने पहुंचते हैं. सीमा पर सजग बीएसएफ और सीआईडी और पुलिस की सतर्कता इन कोशिशों को नाकाम कर देती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details