हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सावधान! इस दिन से प्रदेश में फिर रफ्तार पकड़ेगा मानसून, भारी से भारी बारिश का अलर्ट - Heavy rainfall alert in himachal

himachal pradesh monsoon rain: हिमाचल प्रदेश में मानसून की शुरुआत के बाद मानसून ब्रेक देखने को मिला है. हालांकि कुछ स्थानों पर ही मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिली है. मौसम विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश में एक बार फिर 10 जुलाई के बाद से मानसून रफ्तार पकड़ेगा.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 8, 2024, 4:31 PM IST

Updated : Jul 8, 2024, 8:42 PM IST

हिमाचल में बारिश का अलर्ट
हिमाचल में बारिश का अलर्ट (ईटीवी भारत)

सावधान! इस दिन से प्रदेश में फिर रफ्तार पकड़ेगा मानसून (ईटीवी भारत)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मानसून अपने दूसरे हफ्ते में है. प्रदेश भर में फिलहाल सामान्य बारिश दर्ज की जा रही है. वहीं, कुछ स्थानों पर भारी बारिश देखी गई है. पिछली बार के मुकाबले हिमाचल में इस बार हालात अभी तक सामान्य बने हुए हैं. राजधानी शिमला समेत कई स्थानों पर आसमान में बादल छाए हुए हैं.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटो में हिमाचल के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ है. सबसे कम तापमान कुकमसेरी में 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं सबसे अधिक तापमान बिलासपुर में 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला का अनुमान है कि 10 जुलाई के बाद हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मानसून रफ्तार पकड़ेगा. इस दौरान हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी से भारी बारिश दर्ज की जा सकती है.

10 जुलाई से भारी बारिश का अनुमान

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक संदीप कुमार शर्मा ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान सामान्य बारिश दर्ज की गई है. हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर,बिलासपुर,शिमला,सिरमौर और चंबा जिला में सामान्य से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिली है. बिलासपुर के मडगांव में भारी से भारी बारिश दर्ज की गई. वहीं, आने वाले दिनों में भी हिमाचल प्रदेश में बारिश का क्रम यूं ही जारी रहेगा. 10 जुलाई तक प्रदेश में सामान्य से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. वहीं 10 जुलाई के बाद तीन दिनों तक प्रदेश में रेनफॉल एक्टिविटी बढ़ने का पूर्वानुमान है. उन्होंने बताया कि इस दौरान हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश होने की भी संभावना है.

ये भी पढ़ें: IGMC में चोरी का CCTV फुटेज हो रहा वायरल, अस्पताल का पूर्व सुरक्षाकर्मी है चोर

Last Updated : Jul 8, 2024, 8:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details