राजस्थान

rajasthan

कई जिलों में आफत बनी बारिश, रद्द हुई ट्रेनें, जलभराव से लोगों को परेशानी - Rain In rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 5, 2024, 7:49 PM IST

राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश से कई जिले पानी-पानी हो गए हैं. पाली, जालौर, सिरोही, जैसलमेर, बाड़मेर और जोधपुर में लगातार पानी बरस रहा है. शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति हो गई है.

राजसथान में मानसून की बारिश का दौर जारी
राजसथान में मानसून की बारिश का दौर जारी (ETV Bharat GFX)

कई जिलों में आफत बनी बारिश (ETV Bharat Jodhpur)

जोधपुर :प्रदेश में मानसून मेहरबान है और कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है.रविवार रात से पूरे मारवाड़ में शुरू हुआ बारिश का दौर अभी तक जारी है. पाली, जालौर, सिरोही, जैसलमेर, बाड़मेर और जोधपुर में लगातार पानी बरस रहा है.

जोधपुर शहर की बात करें तो यहां मौसम विभाग ने 29 एमएम बारिश सुबह 8 बजे से शाम पांच बजे तक दर्ज की है, लेकिन शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति हो गई है. नजदीकी जिले फलौदी के सेतरावा में घर गिरने से तहसीलदार ने ग्राम पंचायत खेतसिंह नगर की हेमजी की ढाणी में रहने वाले परिवारों को स्कूलों में शिफ्ट करने के आदेश जारी किए हैं.

इसे भी पढ़ें-आसमान से बरसी आफत, नदी में गिरी ट्रैक्टर ट्रॉली तो कहीं ढहा आशियाना, पाली में सड़कें बनी दरिया.. देखें Video - Heavy Rainfall in kota

कई इलाकों में भरा पानी : पाली जिले में बारिश के चलते जोधपुर से अहमदाबाद के रास्ते चलने वाली ट्रेने पूरे दिन रद्द होती रहीं. कुछ ट्रेनों का मार्ग भी बदला गया है. बारिश के चलते मंगलवार को भी रेल यातायात प्रभावित रहने संभावना जताई जा रही है. इधर जोधपुर शहर के कई इलाकों में ड्रेनेज में ब्लॉकेज होने से पॉश कॉलोनियों में भी पानी भर गया, जिसे निकलने में कई घंटे लग गए. जिला प्रशासन ने शहर के डूब क्षेत्रों में टीमें भेजकर जलभराव की स्थिति से प्रभावित लोगों के लिए सहायता उपलब्ध करवाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details