उत्तराखंड

uttarakhand

दिल्ली में पीएम मोदी से मिले धन सिंह रावत, इन योजनाओं पर हुई विस्तृत चर्चा - Dhan Singh Rawat met PM Modi

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 25, 2024, 7:19 PM IST

Health Minister Dhan Singh Rawat Dehradun दिल्ली में आज स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें तीसरी बार पीएम बनने की बधाई दी. इसी बीच उत्तराखंड में शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए चलाई जा रही योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई.

Health Minister Dhan Singh Rawat
दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करते धन सिंह रावत (photo- ETV Bharat)

देहरादून:उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की और केदारनाथ का प्रतीकात्मक चिह्न भेंट किया. बताया जा रहा है कि धन सिंह रावत ने यह मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनने की बधाई देने के लिए की है. पीएम मोदी के साथ धन सिंह रावत ने प्रदेश में चल रही शिक्षा, स्वास्थ्य और सहकारिता की तमाम योजनाओं के बारे में बातचीत की.

पीएम मोदी ने शिक्षा और स्वास्थ्य की योजनाओं पर की चर्चा (photo- ETV Bharat)

पीएम मोदी से मिले धन सिंह रावत:धन सिंह रावत की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के तमाम विभाग से जुड़ी योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी ली. पीएम मोदी के पूछने के बाद धन सिंह रावत ने बताया कि शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ-साथ सहकारिता के क्षेत्र में उनका विभाग प्रगति कर रहा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी उत्तराखंड को लेकर हमेशा से बेहद उत्साहित रहे हैं.

दिल्ली में पीएम मोदी से मिले धन सिंह रावत (photo- ETV Bharat)

पीएम मोदी ने राज्य में चल रही योजनाओं की सराहना:धन सिंह रावत ने पीएम को बताया कि राज्य में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 ( NEP) का क्रियान्वयन, विद्या समीक्षा केंद्र की स्थापना और उच्च शिक्षा के अंतर्गत महाविद्यालय और विश्वविद्यालय का नेक एक्रीडिटेशन देने का काम प्रदेश सरकार और उनका विभाग कर रहा है. प्रधानमंत्री से लगभग 30 मिनट की इस मुलाकात में धन सिंह रावत ने राज्य की और भी तमाम योजनाओं का जिक्र किया. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्य में चल रही योजनाओं को लेकर काफी संतुष्टि जताई है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details