राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 21, 2024, 8:48 PM IST

ETV Bharat / state

रीको एरिया में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में नकली पनीर कराया नष्ट - fake cheese destroyed

धौलपुर में शुद्ध आहार एवं मिलावट पर वार अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक फैक्ट्री पर छापा मारकर नकली पनीर पकड़ा है. टीम ने करीब 350 किलो नकली पनीर को नष्ट करवाया.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

धौलपुर. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को रीको स्थित एक फैक्ट्री में कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में नकली पनीर नष्ट कराया है. मौके पर बुलाई गई चल प्रयोगशाला में पनीर के सैंपल फेल होने पर करीब 350 किलो पनीर को चंबल के बीहड़ो में बने डंपिंग यार्ड में जाकर नष्ट कराया गया.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पदम सिंह परमार ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा शुद्ध आहार एवं मिलावट पर वार अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत जिला कलेक्टर श्रीनिधि बी टी और मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर रीको क्षेत्र में एक फैक्ट्री में कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री में बदबूदार पनीर मिलने पर उसके सैंपल लिए गए.

इसे भी पढ़ें-'शुद्ध आहार मिलावट पर वार' अभियान : करौली में बड़ी कार्रवाई, 100 किलो नकली पनीर किया नष्ट

350 किलो पनीर नष्ट : स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मौके पर पनीर के प्रथम दृष्टया मिलावटी होने के चलते चल प्रयोगशाला को बुलाया गया, जहां मौके पर ही पनीर के सैंपल लिए गए. पनीर के सैंपल फेल आने के बाद करीब 350 किलो पनीर को डंपिंग यार्ड में ले जाकर नष्ट कराया गया है. उन्होंने बताया कि पनीर के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि धौलपुर के रीको एरिया में खाद्य पदार्थ की वस्तुओं में लगातार मिलावट की शिकायत मिल रही है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details