राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 26, 2024, 3:31 PM IST

Updated : Sep 26, 2024, 3:48 PM IST

ETV Bharat / state

हाई सिक्योरिटी जेल का हेड वार्डन गिरफ्तार, हार्डकोर अपराधियों को उपलब्ध करवाता था मोबाइल और सिम - Jail head warden arrested

हाई सिक्योरिटी जेल में विचाराधीन हार्डकोर कैदी के पास से मोबाइल मिलने के मामले में जेल के ही हेड वार्डन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि हेड वार्डन जेल में कैदियों को सिम और मोबाइल उपलब्ध करवाया था.

जेल का वार्डन गिरफ्तार
जेल का वार्डन गिरफ्तार (ETV Bharat Ajmer)

अजमेर : हाई सिक्योरिटी जेल में जिन लोगों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी है. वही लोग चंद रुपए के लालच में प्रदेश की सबसे सुरक्षित सिक्योरिटी जेल की सुरक्षा में सेंध लगा रहे हैं. अजमेर की सिविल लाइन थाना पुलिस ने हाई सिक्योरिटी जेल के हेड वार्डन वीरपाल को गिरफ्तार किया है. आरोपी हेड वार्डन वीरपाल रूपनगढ़ का निवासी है. हाई सिक्योरिटी जेल में कैद हार्डकोर अपराधी विक्रम गुर्जर और रोशन जाट को मोबाइल फोन और सिम कार्ड उपलब्ध करवाने के आरोप में हेड वार्डन को गिरफ्तार किया गया है.

सीओ नॉर्थ रुद्र प्रकाश शर्मा ने बताया कि हाई सिक्योरिटी जेल के अधीक्षक पारस जांगिड़ ने 27 जून 2024 को जेल में विचाराधीन कैदी हार्डकोर अपराधी विक्रम गुर्जर और रोशन जाट के पास से कीपैड मोबाइल मिलने के मामले में मुकदमा दर्ज करवाया था. आईजी के निर्देश पर प्रकरण की जांच उन्हें सौपी गई थी. प्रकरण की जांच में हाई सिक्योरिटी जेल का हेड वार्डन वीरपाल दोषी पाया गया है. इसके बाद आरोपी वीरपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जेल का वार्डन गिरफ्तार (ETV Bharat Ajmer)

इसे भी पढ़ें-सेंट्रल जेल में मोबाइल मिलने का मामला: 20 हजार में सौदा कर अंदर पहुंचाए थे मोबाइल, जेल प्रहरी समेत दो गिरफ्तार - mobile recovered in Jaipur Jail

कालू लाल मोगिया से ली थी सिम :सीओ नॉर्थ रुद्र प्रकाश शर्मा ने बताया कि प्रकरण की जांच में सामने आया कि कीपैड मोबाइल में लगी हुई सिम कालू लाल मोगिया के नाम से थी, जो रूपनगढ़ क्षेत्र का निवासी है. सीओ ने बताया कि कालूराम मोगिया से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वीरपाल के कहने से उसने यह मोबाइल सिम खरीदी थी. सिम का वीरपाल क्या उपयोग कर रहा है उसे नहीं पता. उन्होंने बताया कि जेल विभाग को हेड वार्डन की गिरफ्तारी की सूचना दे दी गई है. आरोपी का मेडिकल करवाकर उसे कोर्ट पेश किया गया. उससे मामले में पूछताछ की जा रही है.

Last Updated : Sep 26, 2024, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details